पीजी सेमेस्टर एक में नामांकन के लिए खोला गया पोर्टल

मुंगेर। मुंगेर विश्वविद्यालय द्वारा सत्र 2020-22 पीजी सेमेस्टर-एक में नामांकन को लेकर यूएमआईएस प

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 08:08 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 08:08 PM (IST)
पीजी सेमेस्टर एक में नामांकन के लिए खोला गया पोर्टल
पीजी सेमेस्टर एक में नामांकन के लिए खोला गया पोर्टल

मुंगेर। मुंगेर विश्वविद्यालय द्वारा सत्र 2020-22 पीजी सेमेस्टर-एक में नामांकन को लेकर यूएमआईएस पोर्टल खोल दिया गया है। दस मई तक आवेदन करने की अंतिम तिथि निर्धारित की गई है। कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता के आदेश पर एमयू द्वारा इस आशय की अधिसूचना भी जारी कर दी गई है। पीजी सेमेस्टर-1 में नामांकन के लिए आवेदन करने को लेकर अभ्यार्थियों को 300 रुपये का ऑनलाइन आवेदन शुल्क देना होगा।

एमयू के नोडल पदाधिकारी डॉ. अमर कुमार ने बताया कि पीजी सेमेस्टर-1 में नामांकन को लेकर गुरुवार से यूएमआइएस पोर्टल खोला गया है। पीजी सेमेस्टर-1 में विभिन्न विषयों में नामांकन लेने के लिए अभ्यार्थियों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन करने के लिए अभ्यार्थियों को यूएमआइएस पोर्टल पर स्टूडेंट लॉगिन पर जाकर आवेदन करना होगा। साथ ही 300 रुपये का आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा। बता दें कि एमयू की स्थापना के तीन वर्ष बाद भी केवल विश्वविद्यालय के दो कॉलेज आरडी एंड डीजे कॉलेज, मुंगेर और कोशी कॉलेज खगड़िया में ही पीजी की पढ़ाई होती है। वहीं भागलपुर विश्वविद्यालय के अंतर्गत चलने वाले स्नातक पार्ट-3 परीक्षा परिणाम आने के दो माह बाद एमयू द्वारा पीजी सेमेस्टर-1 में नामांकन को लेकर यूएमआईएस पोर्टल खोला गया है।

--------

एलएलबी सेमेस्टर-1 में नामांकन को लेकर दोबारा खुला पोर्टल

मुंगेर : एमयू द्वारा सत्र 2020-23 एलएलबी सेमेस्टर-1 में नामांकन को लेकर ऑनलाइन आवेदन के लिए दोबारा यूएमआईएस पोर्टल खोला गया है। एमयू के नोडल पदाधिकारी डॉ अमर कुमार ने बताया कि एलएलबी सेमेस्टर-1 में नामांकन को लेकर विश्वविद्यालय द्वारा 22 अप्रैल से दोबारा पोर्टल को खोला गया है। जिसमें पूर्व में नामाकन के लिए आवेदन से वंचित रह चुके छात्र-छात्राएं आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए 30 अप्रैल अंतिम तिथि निर्धारित की गई है। बता दें कि मार्च में एमयू द्वारा एलएलबी सेमेस्टर-1 में नामांकन को लेकर आवेदन करने के लिए यूएमआईएस पोर्टल खोला गया था, लेकिन 20 मार्च से एमयू का ऑफिशियल वेबसाइट बंद हो जाने के कारण कई छात्र-छात्राएं आवेदन करने से वंचित रह गए थे। जिनके लिए एमयू द्वारा दोबारा पोर्टल को खोला गया है।

chat bot
आपका साथी