मुंगेर में बढ़ते सक्रमण के बावजूद सदर अस्पताल परिसर को नहीं किया जा रहा सैनिटाइज

मुंगेर। जिला में कोरोना संक्रमण की स्थिति पूरी तरह से बेकाबू हो चुकी है। प्रत्येक दिन जिला

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 06:38 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 06:38 PM (IST)
मुंगेर में बढ़ते सक्रमण के बावजूद सदर अस्पताल परिसर को नहीं किया जा रहा सैनिटाइज
मुंगेर में बढ़ते सक्रमण के बावजूद सदर अस्पताल परिसर को नहीं किया जा रहा सैनिटाइज

मुंगेर। जिला में कोरोना संक्रमण की स्थिति पूरी तरह से बेकाबू हो चुकी है। प्रत्येक दिन जिला में कोरोना के ढाई सौ से अधिक नए मरीज मिल रहे हैं। वहीं, कोरोना संक्रमण अब लोगों की जिदगी भी लीलने लगी है। संक्रमण के इस दौर में लोगों की उम्मीदें अस्पताल और चिकित्सकों पर टिकी है।

सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड साफ-सफाई का बेहतर इंतजाम नहीं किया जा रहा है। संक्रमण से बचाव को लेकर वार्ड को सैनिटाइज भी नहीं किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी ने बताया कि अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही का आलम यह है कि बीते कई दिनों से अस्पताल परिसर, वार्ड , इमरजेंसी वार्ड सहित अन्य वार्डों को सैनिटाइज नहीं किया जा रहा है। चिकित्सकों ने कहा कि इमरजेंसी वार्ड के बाहर साबुन एवं सैनिटाइजर की अलग से व्यवस्था होनी चाहिए, जो नहीं है। एक और स्वास्थ्य विभाग लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए सैनिटाइजर व साबुन से नियमित अंतराल पर हाथों को साफ करते रहने के लिए प्रेरित करती है। वहीं, अस्पताल में ही इन नियमों का अनुपालन नहीं किया जा रहा है।

-----------------

बिना रोकटोक दिन भर आते-जाते रहते हैं मरीज

सदर अस्पताल के अंदर बिना रोक-टोक लोगों की आवाजाही बनी रहती है। सुबह से अस्पताल में चिकित्सक के पास इलाज कराने और भर्ती मरीजों से मिलने लोगों का आना शुरू हो जाता है। देर शाम तक लोगों की आवाजाही बनी रहती है। इस दौरान प्रवेश मुख्य द्वार पर किसी तरह की पूछताछ नहीं की जाती है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा किसी भी वार्ड के अंदर या बाहर सैनिटाइजर और साबुन की व्यवस्था नहीं की गई है।

chat bot
आपका साथी