टूट रही है कोरोना गाइडलाइन, जांच के लिए उमड़ रही है लोगों की भीड़

मुंगेर। जिले में हर रोज कोरोना संक्रमण की स्थिति गंभीर होती जा रही है। प्रत्येक दिन ढाई

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 08:51 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 08:51 PM (IST)
टूट रही है कोरोना गाइडलाइन, जांच के लिए उमड़ रही है लोगों की भीड़
टूट रही है कोरोना गाइडलाइन, जांच के लिए उमड़ रही है लोगों की भीड़

मुंगेर। जिले में हर रोज कोरोना संक्रमण की स्थिति गंभीर होती जा रही है। प्रत्येक दिन ढाई सौ से अधिक मरीज मिल रहे हैं। कोरोना संक्रमण की विस्फोटक स्थिति को लेकर एक ओर जहां आम लोगों में दहशत है। वहीं, कई जगहों पर कोरोना नियमों के अनुपालन को लेकर लापरवाही भी बरती जा रही है। वहीं, दूसरी ओर कोरोना जांच कराने के लिए अब बड़ी संख्या में लोग खुद से जांच केंद्र तक पहुंचने लगे हैं। मंगलवार को गोयनका धर्मशाला में कोरोना की जांच कराने लोगों की इस कदर भीड़ उमड़ी कि जांच केंद्र पर कोरोना प्रोटोकॉल के सारे नियम टूट गए। भीड़ की वजह से कक्ष में शारीरिक दूरी का अनुपालन कराना मुश्किल हो गया था। जांच केंद्र में भीड़ के चलते देर शाम तक सैंपलिग ली गई। बताते चलें कि जिले में कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद से स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। कोरोना जांच रिपोर्ट मिलने में अब भी देरी हो रही है।

---------------------

नाम और पता छुपा रहे सभी लोग

कोरोना की जांच कराने पहुंच रहे कई लोग अपना नाम और घर का पता भी गलत दे रहे हैं। मोबाइल नंबर भी गलत दर्ज करा दे रहे हैं। ऐसे में जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मरीजों को आइसोलेट कराने, उनके कांटेक्ट की ट्रेसिग आदि में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और कर्मियों को परेशानी आ रही है। स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार लोगों को वॉच कर रही है। कोरोना जांच के दौरान मोबाइल नंबर और पता सही बताएं। जिससे समय पर संक्रमित मरीजों का उपचार हो सके। इसके बाद भी जिले में ऐसे दर्जनों लोग हैं, जो कोरोना जांच कराने के समय गलत नंबर दे रहे हैं।

---------------------

जो लोग कोरोना जांच के दौरान गलत नंबर और गलत पता दे रहे हैं, वैसे लोगों की पहचान कर उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

डॉ. रामप्रीत सिंह, उपाधीक्षक सदर अस्पताल मुंगेर

chat bot
आपका साथी