लहरिया कट बाइकर्स के विरूद्ध चलाया जाएगा सख्त अभियान

मुंगेर। लहरिया कट बाइकर्स और बिना हेलमेट के बाइक चलाने वालों के विरूद्ध सख्ती से अभियान चलाय

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 07:47 PM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 07:47 PM (IST)
लहरिया कट बाइकर्स के विरूद्ध चलाया जाएगा सख्त अभियान
लहरिया कट बाइकर्स के विरूद्ध चलाया जाएगा सख्त अभियान

मुंगेर। लहरिया कट बाइकर्स और बिना हेलमेट के बाइक चलाने वालों के विरूद्ध सख्ती से अभियान चलाया जाएगा।

सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत शुक्रवार को सड़क सुरक्षा समिति की समाहरणालय सभागार में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीएम आनंद शर्मा ने कई निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इसके लिए सभी प्रखंड एवं थाना सहित अन्य महत्वपूर्ण जगहों पर यातायात नियम संबधी फलैक्स व होर्डिग्स लगाएं। इस फ्लैक्स में इस बात को स्पष्ट रूप से बताया जाए कि दुर्घटनाग्रस्त लोगों को बचाने वाले से पुलिस किसी प्रकार की पूछताछ नहीं करेगी बल्कि ऐसे लोगों को जिला प्रशासन की ओर से पुरस्कृत भी किया जाएगा।

बैठक में जिला शिक्षा पदाधिकारी को प्रत्येक शनिवार को बच्चों के बीच सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान चलाने का निर्देश भी दिया गया। बैठक में समिति के सदस्यों को उनके कार्य एवं दायित्व से भी उन्हें डीएम ने अवगत कराया। साथ ही सड़क सुरक्षा को लेकर क्या उपाय किया जा सके ताकि सड़क दुर्घटना को कम किया जाए इस पर समिति के सदस्यों के विचार भी लिए गए।

मौके पर एसपी बाबू राम, डीटीओ रामाशंक , डीपीआओ दिनेश कुमार सहित शिक्षा , स्वास्थ्य एनएच, आरसीडी , आरडब्लूडी आदि विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

----------

अभिभावकों को करें जागरूक

विशेष कर स्कूली बच्चे व युवा पीढ़ी को सड़क सुरक्षा के प्रति सजग बनाने के लिए उनके अभिभावकों को जागरूक करने का निर्णय बैठक में लिया गया। इस दौरान डीएम ने शहर के वैसे जगहों को चिह्नित करने का निर्देश भी दिया गया जहां अधिक दुर्घटना की संभावना है। वैसे जगहों पर सावधानी के लिए विशेष सजग रहने का निर्देश भी विभागीय अधिकारी को दिया गया।

chat bot
आपका साथी