मुंगेर नगर निगम को तारणहर का इंतजार, तब बनेगी वेतन भुगतान की बात

मुंगेर । नगर निगम को तारणहर का इंतजार है। नगर आयुक्त का पद दो माह से रिक्त रहने से शह

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 06:28 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 06:28 PM (IST)
मुंगेर नगर निगम को तारणहर का इंतजार, तब बनेगी वेतन भुगतान की बात
मुंगेर नगर निगम को तारणहर का इंतजार, तब बनेगी वेतन भुगतान की बात

मुंगेर । नगर निगम को तारणहर का इंतजार है। नगर आयुक्त का पद दो माह से रिक्त रहने से शहर की व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। हाइकोर्ट के हस्तक्षेप के बाद हड़ताल टूटी भी तो एक सप्ताह बाद सफाई कर्मी फिर से हड़ताल पर चले गए। तीन माह से वेतन का भुगतान नहीं होने की वजह से सफाई कर्मियों ने कामकाज बंद कर दिया है। शहर में दूसरे दिन कूड़े का उठाव नहीं हो सका। अब नगर विकास विभाग ही किसी तारणहार (नगर आयुक्त या वितीय प्रभार वाले) को भेजकर वेतन भुगतान का हल निकाल सकता है। कर्मचारी यूनियन के महामंत्री ब्रह्मदेव महतो ने साफ कहा है कि इस बार सफाई कर्मियों को जबतक वेतन नहीं मिलेगा काम पर नहीं लौटेंगे।

-------------------------

दो दिनों में फैला 120 टन कूड़ा

योगनगरी में डोर टू डोर और कचरा प्वाइंट से कूड़े का दूसरे दिन मंगलवार को भी ठप रहा। उठाव नहीं होने से शहर की सड़कों पर जहां तहां कचरे का ढेर लग गया है। सफाई के लिए यहां से गाड़ियां नहीं निकल पाईं। सड़कों पर कचरा पसरे रहने के कारण लोग नाक-मुंह बंद कर चल रहे हैं। दो दिनों में 120 टन कचरे का उठाव नहीं हुआ है। शहर में गंदगी भर गई है। गंदगी का आलम यह है कि लोग रास्ते बदलकर चलने को मजबूर हैं। एक तरह समझे तो योगनगरी भगवान भरोसे है। पूरा शहर गंदगी और दुर्गंध से बजबजा रहा है। शहर में गंदगी से जुड़ी हुई बीमारियां दस्तक देने का आमंत्रण कर रही है। ऐसे में अगर जिला प्रशासन कोई कदम नहीं उठाता तो हालत बदतर हो जाएगी।

--------------------------

आज से पेयजल आपूर्ति भी बंद

शहर में पेयजल की आपूर्ति भी बुधवार से बंद कर दी जाएगी। जिन घरों में कस्तूरबा वाटर वकर्स से पेयजल की आपूर्ति होती है, वहां सप्लाई बंद रहेगा। ऐसे में शहरवासियों को गंदगी के साथ-साथ पेयजल संकट का भी सामना करना पड़ेगा। कस्तूरबा वाटर वकर्स श्रमिक यूनियन के महामंत्री दिलीप कुमार ने कहा कि कर्मचारियों को तीन माह से वेतन नहीं मिला है। ऐसे में भुखमरी की नौबत आ गई है। वेतन भुगतान के लिए कई बार कहा गया है। इसके बाद भी कोई निष्कर्ष नहीं निकल सका है, इससे कर्मियों में काफी आक्रोश है। बुधवार से पेयजल आपूर्ति बंद कर सभी हड़ताल पर चले जाएंगे।

chat bot
आपका साथी