मिथिलांचल से जरूर हैं, मुंगेर से है गहरा संबंध : मंत्री

मुंगेर । जिला भाजपा कार्यसमिति की एक दिवसीय बैठक में मंगलवार को मुंगेर पहुंचे सूबे के पीएच

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 08:34 PM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 08:34 PM (IST)
मिथिलांचल से जरूर हैं, मुंगेर से है गहरा संबंध : मंत्री
मिथिलांचल से जरूर हैं, मुंगेर से है गहरा संबंध : मंत्री

मुंगेर । जिला भाजपा कार्यसमिति की एक दिवसीय बैठक में मंगलवार को मुंगेर पहुंचे सूबे के पीएचईडी मंत्री डा. रामप्रीत पासवान ने कहा कि वह मिथिलांचल से जरूर हैं, लेकिन उनका अंगिका क्षेत्र मुंगेर से गहरा संबंध रहा है। शिक्षक रहते कई बार इस धरती पर आ चुके हैं। यहां के लोग और यहां की भाषा से काफी प्रभावित रहा हूं। मंत्री ने कार्यकर्ताओं को संगठन का गुर सिखाते हुए आलोचनाओं और अवरोधों से नहीं घबराने की नसहीत दी। उन्होंने कहा कि वह कार्यकर्ताओं की पीड़ा बखूबी समझते हैं। मंत्री की पृष्ठभूमि भी एक शिक्षक और कार्यकर्ता की ही रही है। जैन धर्मशाला में आयोजित बैठक से पहले डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय व अटल बिहारी वाजपेयी के चित्र पर पुष्पांजलि कर कार्यक्रम की शुरुआत हुई।

जिला प्रवक्ता शैलेंद्र चौधरी ने कहा कि जिला कार्यसमिति की तीसरी बैठक जैन धर्मशाला में हुई। अध्यक्ष राजेश जैन ने बैठक की अध्यक्षता की। संचालन जिला महामंत्री नीतीश यादव ने किया। प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सौरभ कुमार ने जनसंख्या नियंत्रण कानून व नागरिक संहिता कानून पर राजनीतिक प्रस्ताव पेश किया। राजनीतिक प्रस्ताव पर चर्चा करते हुए प्रदेश कार्यसमिति सदस्य वीरेंद्र यादव ने जनसंख्या नियंत्रण पर कानून बनाने पर जोर दिया। जिलाध्यक्ष ने कहा कि कोरोना से पूरा देश तबाह हो गया था। ऐसे में राष्ट्रीय और प्रदेश नेतृत्व की ओर से मिले मागर्दशन के कारण कार्यकर्ताओं ने कोई कसर कोर कसर नहीं छोड़ा है। पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं ने एकजुटता और साहस का परिचय दिया। प्रदेश महामंत्री सुशील चौधरी ने मंडल ने कहा कि पार्टी का मूल शब्द पार्टी का मूल स्तंभ होता है। मूल स्तंभ मजबूत होगा तो मंडल इकाई मजबूत होगी।

-------------------------

नारी सशक्तीकरण पर दिया गया जोर

प्रदेश उपाध्यक्ष पिकी कुशवाहा ने कहा कि राजनीतिक क्षेत्र में सफलता में महिला सशक्तीकरण पर बल दिया। प्रदेश मंत्री बेबी चंकी ने भी कार्यकर्ताओं को विषय परिस्थितियों का सामना करने की बात कही। जिला उपाध्यक्ष डा. रामानंद प्रसाद ने शोक प्रस्ताव लाया और दो मिनट का मौन रखकर कोरोना के शिकार हुए लोगों को याद किया। धन्यवाद ज्ञापन जिला के महामंत्री कृष्ण कुमार गुप्ता ने की। बैठक में अमरीश सिंह, जिला मंत्री पूनम झा, प्रियंका यादव, जिला मीडिया प्रभारी फनी भूषण सिंह, अभिषेक रंजन व जिला प्रवक्ता गोपाल शर्मा और शैलेंद्र चौधरी के सहित सभी मंडल अध्यक्ष उपस्थित थे।

----------------------------

नल नल योजना में नहीं चलेगी लापरवाही

भाजपा कार्यसमिति की बैठक में मंत्री ने कहा कि कार्यकर्ताओं की पीड़ा समझते हैं। भाजपा नेता कृष्णा मंडल ने कहा कि जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में नल जल योजना कारगर नहीं है। मंत्री ने संज्ञान लेते हुए कहा कि इस वर्ष ग्रामीण क्षेत्र का कोई घर नल जल योजना से अछूता नहीं रहेगा । इस दौरान मंत्री ने डेढ़ दशक पूर्व शिक्षक जीवन काल की मुंगेर से जुड़ी एक दिलचस्प वैवाहिक घटना का जिक्र कर कार्यकर्ताओं को मनोरंजन किया।

chat bot
आपका साथी