दौलतपुर में होनी थी हथियार की डिलीवरी, पहुंची पुलिस, तस्कर और खरीदार गिरफ्तार

मुंगेर । जमालपुर आदर्श थाना पुलिस ने शनिवार को दौलतपुर स्थित पेट्रोल पंप के पास से हथियार तस्

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 08:21 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 08:21 PM (IST)
दौलतपुर में होनी थी हथियार की डिलीवरी, पहुंची पुलिस, तस्कर और खरीदार गिरफ्तार
दौलतपुर में होनी थी हथियार की डिलीवरी, पहुंची पुलिस, तस्कर और खरीदार गिरफ्तार

मुंगेर । जमालपुर आदर्श थाना पुलिस ने शनिवार को दौलतपुर स्थित पेट्रोल पंप के पास से हथियार तस्कर और खरीदार को दबोच लिया। पुलिस को सूचना मिली थी कि दौलतपुर में हथियार की खरीद-फरोख्त होनी है। इस पर थानाध्यक्ष रंजन कुमार दलबल के साथ पहुंचे और दोनों को चार देसी पिस्टल, चार कारतूस और चार मैगजीन के साथ धर दबोचा। हथियार का खरीदार कैमूर के रामगढ़ थाना के गुंजन उपाध्याय है और वह मुफस्सिल थाना के बाकरपुर के मु. खुर्शीद से हथियार की खरीदारी करने पहुंचा था। पुलिस ने इनके पास से 1.80 लाख नकद, दो मोबाइल और एक बाइक भी बरामद किया है। पूछताछ के दौरान खुर्शीद ने तस्करी के शामिल मु.रजी अहमद और मु. चांद के नाम भी बताया। दोनों को मुफस्सिल थानाध्यक्ष कौशलेंद्र कुमार ने बाकरपुर से गिरफ्तार किया। खुर्शीद ने पुलिस को बताया कि 45 हजार रुपये की दर से एक पिस्टल खरीदने की डील हुई थी। चार पिस्टल और मैगजीन के एवज में 1.80 लाख रुपये मांगा गया था।

-------------------------------

दो मिनी गन फैक्ट्री से कट्टा और उपकरण बरामद

मुफस्सिल पुलिस ने पकड़े गए तस्कर खुर्शीद की निशानदेही पर उसके दो साथी मु. रजी और मु. चांद को बाकरपुर से पकड़ा। कड़ाई से पूछताछ में मु. रजी ने मिनी गन फैक्ट्री के बारे में पुलिस को जानकारी दी। मिनी गन फैक्ट्री से पुलिस ने एक देसी कट्टा, तीन कारतूस, दो बेस मशीन सहित हथियार बनाने में इस्तेमाल होने वाले कई उपकरण बरामद किया गया।

-----------------------------

शाहाबाद प्रमंडल से पहुंच रहे हथियार के खरीदार

पंचायत चुनाव को देखते हुए हथियार की तस्करी भी होने लगी है। मुंगेर में शाहाबाद प्रमंडल से लोग हथियार की खरीदारी करने पहुंच रहे हैं। 20 जुलाई को भी बरियापुर पुलिस ने भोजपुर जिले के पांच तस्करों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया था। सभी लोग हथियार की डिलीवरी लेने मुंगेर आए थे। शनिवार को भी शाहाबाद प्रमंडल के कैमूर से गुंजन उपाध्याय भी हथियार की खरीदारी करने मुंगेर के जमालपुर आया था।

--------------------------------

हथियार तस्करी रोकने के खुलेगा पुलिस पिकेट

मुफस्सिल थाना क्षेत्र हथियार तस्करी व शराब की तस्करी के मामले बराबर सामने आ रहे हैं। क्षेत्र बड़ा होने के कारण इस धंधे में जुड़े तस्कर आसानी से अपने काम को अंजाम दे रहे हैं। इन सभी पर अंकुश लगाने के लिए हसनपुर में नई पुलिस पिकेट खोलने की तैयारी शुरू हो गई है। एसपी जगुन्नाथ रेड्डी जलारेड्डी ने बताया कि पुलिस पिकेट खोलने की कवायद शुरू कर दी गई है। जल्द ही यहां पुलिस पिेकेट काम करेगा।

-----------------------------

कोट

-पंचायत चुनाव को लेकर हथियार तस्करों सरगर्मी बढ़ गई है। यहां से दूसरे जिलों के बदमाश हथियार की खरीदने पहुंच रहे हैं। इसके रोकथाम के लिए सभी थानाध्यक्षों और पदाधिकारियों को पूरी तरह चौकस रहने को कहा गया है। वाहन जांच अभियान तेज कर दी गई है।

-जगुन्नाथ रेड्डी जलारेड्डी,एसपी।

chat bot
आपका साथी