बिल लगा रहा है करंट, जर्जर तार भी बढ़ा रही है परेशानी

अभियान की खबर

मुंगेर । बिजली विभाग उपभोक्ताओं के घर तक नियमित बिजली बिल भेजने के लिए चाहें जितने दावें करे। लेकिन, हकीकत कुछ और ही बयां करती है। दैनिक जागरण में समाचार प्रकाशित होने के बाद बुधवार को लोगों ने जागरण संवाददाता के मोबाइल नंबर पर काल और मैसेज के जरिये अपनी पीड़ा बताई। उपभोक्ताओं ने कहा कि नियमित बिल नहीं मिल पाता है। तीन चार महीने पर एक मुश्त भेजा गया बिल हमलोगों के लिए करंट जैसा है। सदर प्रखंड के अबध कुमार, राजीव कुमार, सुबोध कुमार यादव, संजय, दिवाकर प्रसाद आदि ने कहा कि विभाग ने बिजली कनेक्शन जोड़ दिया। अब तक मीटर नहीं लगा है। ऐसे में औसत बिल भेजा जाता है। कम बिजली खपत करें या अधिक, दोनों तरह के उपभोक्ता को एक समान ही बिल भेज दिया जाता है। वहीं, शहरी क्षेत्र के उपभोक्ताओं के जर्जर बिजली पोल व तारा को लेकर अपनी शिकायत दर्ज कराई। मिटटू कुमार, विच्छू कुमार, मनोज कुमार, मु. ईरफान , मु. अली, दिनेश कुमार आदि ने कहा कि जर्जर तार के कारण अक्सर शाट सर्किट की समस्या उत्पन्न होती है। मामूली फाल्ट पर घंटों बिजली काट दी जाती है। बिजली विभाग जो तत्परता बिजली बिल वसूलने में दिखाती है, वैसा ही बिजली आपूर्ति व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त करने में दिखाए, तो उपभोक्ताओं को कोई परेशानी ही नहीं होगी। शहरी क्षेत्र गुलजार पोखर, नीलम रोड, मुर्गियाचक, तोपखाना बाजार, हजरतगंज बाड़ा, साहजुबैर रोड, दिलावरपुर, माधोपुर, लल्लू पोखर आदि मुहल्ले में जर्जर पोल व तार को नहीं बदला गया है। लालदरवाजा फीडर से जुड़े गुलजार पोखर की बात करें तो यहां लोगों को जर्जर तार के कारण अक्सर दुर्घटना का भय सताते रहता है। उत्तम कुमार, कन्हैया आदि ने कहा कि विभाग को बिजली पोल पर बने तार के जाल को साफ करने की दिशा में भी कार्रवाई करनी चाहिए। जिला मुख्यालय में 24 घंटा और गांवों में 18 घंटा बिजली देने का दावा भी दम तोड़ने लगा है। महुली पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि बांके बिहारी , ग्रामीण चन्द्रशेखर , सूरज कुमार, मनोज कुमार आदि ने कहा कि बिजली रहने के बाद भी लो वोल्टेज की समस्या बनी रहती है।

-----------------------

कहते हैं अधिकारी

65 किलोमीटर एलटी तार से खुला तार को बदला जाएगा। एक पोल पर 9 उपभोक्ताओं का ही कनेक्शन होगा। 29 किलोमीटर कार्य पूरा कर लिया गया। नगर निगम के 45 वार्ड में 94 किलोमीटर कभर तार लगनी है। उन्होंने कहा कि शिकायत होने पर 7033095850 टोल फ्री नंबर पर उपभोक्ता कॉल कर सकते हैं।

प्रशांत भारती, एसडीओ विद्युत विभाग बड़ी बाजार, मुंगेर

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.