कोरोना के भंवर में फंसा छात्र-छात्राओं का सपना

मुंगेर। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा इंटर का रिजल्ट जारी किए लगभग दो महीना बीतने को ह

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 May 2021 12:17 AM (IST) Updated:Fri, 28 May 2021 12:17 AM (IST)
कोरोना के भंवर में फंसा छात्र-छात्राओं का सपना
कोरोना के भंवर में फंसा छात्र-छात्राओं का सपना

मुंगेर। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा इंटर का रिजल्ट जारी किए लगभग दो महीना बीतने को है, लेकिन अब तक मुंगेर विश्वविद्यालय ने इंटर उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं के लिए स्नातक पार्ट वन में नामांकन लेने की तिथि की घोषणा नहीं की है। इससे छात्र-छात्राओं के सपनों पर ग्रहण लगा गया है। मुंगेर विश्वविद्यालय द्वारा नामांकन की तिथि की घोषणा नहीं करने से छात्रों को अपने भविष्य की चिता सताने लगी है। साथ ही कोरोना संक्रमण को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन भी इस बात को लेकर असमंजस में है कि कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच छात्रों को कैसे नामांकन ले। अब इसकी कवायद शुरू कर दी गई है। मुंगेर विश्वविद्यालय में स्नातक पार्ट वन में नामांकन के लिए अंगीभूत व संबंद्ध् महाविद्यालय में लगभग 70 हजार सीट है।

बोले छात्र-छात्राएं छात्र अमरजीत, राहुल कुमार, श्रृष्टि राज, विशाखा कुमारी, सोनाली कुमारी आदि छात्र छात्राओं ने बताया कि हमलोगों का इंटर का रिजल्ट निकले लगभग दो महीने होने वाले हैं। रिजल्ट निकलने के बाद हमलोग स्नातक पार्ट वन में नामांकन कराने की सोच रहे थे। मुंगेर विश्वविद्यालय द्वारा कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को लेकर अभी तक नामांकन की तिथि की घोषणा नहीं की है। हमलोगों को डर सताने लगा है कि यदि नामांकन की तिथि कोरोना संक्रमण के कारण और लेट हुआ तो हमलोगों का एक वर्ष कहीं बर्बाद न हो जाए। हमलोग विश्वविद्यालय प्रशासन से मांग करते है कि छात्रों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए शीघ्र नामांकन की तिथि की घोषणा करें। ताकि हमलोग अपना नामांकन करा सकें।

बोले मुंगेर विश्वविद्यालय के कुलसचिव मुंगेर विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. डीके सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए अभी तक मुंगेर विश्वविद्यालय के द्वारा स्नातक पार्ट में नामांकन की तिथि की घोषणा नहीं की गई है। संक्रमण से बचाव के साथ नामांकन कैसे लिया जाए। इसके लिए कमेटी का गठन किया जाएगा। जिसकी प्रक्रिया अंतिम चरण में है। कमेटी कोरोना संक्रमण से बचव के साथ कैसे छात्रों का नामांकन लें, इस पर शीघ्र निर्णय लेगी। इसके बाद नामांकन की तिथि एवं प्रक्रिया की घोषणा की जाएगी।

बोले छात्र राजद के पूर्व अध्यक्ष छात्र राजद के पूर्व विश्वविद्यालयध्यक्ष श्रवण कुमार ने कहा कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा इंटरमीडिएट का रिजल्ट प्रकाशित हुए लगभग दो महीना हो गया है। लेकिन मुंगेर विश्वविद्यालय द्वारा अभी तक स्नातक के प्रथम वर्ष में नामांकन के लिए तिथि घोषित नहीं किया गया है। मुंगेर विश्वविद्यालय के कुलपति से छात्र हित को ध्यान में रखते हुए शीघ्र नामांकन की तिथि घोषित करें।

chat bot
आपका साथी