57 मिले संक्रमित, फिर भी तारापुर बाजार में सुबह के समय उमड़ी भीड़

मुंगेर । कोरोना संक्रमण के बढ़ते रफ्तार को रोकने में फिलहाल सफलता नहीं मिल रही है। श्

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 08:35 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 08:35 PM (IST)
57  मिले संक्रमित, फिर भी तारापुर बाजार में सुबह के समय उमड़ी भीड़
57 मिले संक्रमित, फिर भी तारापुर बाजार में सुबह के समय उमड़ी भीड़

मुंगेर । कोरोना संक्रमण के बढ़ते रफ्तार को रोकने में फिलहाल सफलता नहीं मिल रही है। शुक्रवार को एंटीजन टेस्ट में छह लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। वहीं, तीन और चार मई को आरटीपीसीआर जांच के लिए भेजे गए सैंपल की जांच रिपोर्ट के आधार पर 57 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। जबकि ट्रू नेट में इसकी संख्या एक रही। शुक्रवार तक एक्टिव केस की संख्या 159 थी। जिसमें होम आइसोलेशन में 156 लोगों को भेजा गया है। फैसिलिटी आइसोलेशन में तीन लोग हैं। शुक्रवार को होम आइसोलेशन के 12 और फैसिलिटी आइसोलेशन के एक लोगों को डिस्चार्ज किया गया है । एंटीजन कीट से 106 और आरटीपीसीआर से 70 और ट्रूनेट से पांच लोगों की कोरोना जांच की गई। कोरोना महामारी पर अंकुश लगाने के लिए वैक्सीनेशन का कार्य भी जारी है। शुक्रवार को दो केंद्रों पर 60 लोगों को टीका दिए गए। जिनमें 26 नए लोगों ने पहला डोज तथा 54 लोगों ने टीका का दूसरा डोज लगवाया।

कोरोना के बढ़ते रफ्तार के बावजूद आम दुकानदारों तथा लोगों में किसी प्रकार का सावधानी नहीं दिखता है। प्रशासन के अनुरोध को ठुकराते हुए उसे चुनौती दे रहे हैं। शुक्रवार को तीलडीहा रोड में दो दुकानों को खुला पाए जाने पर तीन दिनों के लिए सील कर दिया गया। बीडीओ श्याम कुमार ने दोनों दुकानों को सील किया है। उन्होंने कहा कि नियम विरुद्ध इन लोगों ने दुकानें खोली थी । जिसे तत्काल वरीय पदाधिकारी के गाइड लाइन के अनुसार बंद किया गया । वहीं, सुबह 7:00 से 11:00 के बीच खरीदारी के लिए बाजारों में कुछ इस कदर भीड़ इकट्ठा हो जाती है, जैसे कोई बड़े मेले का आयोजन किया जा रहा हो।

- - - - - - - - - - - -

खड़गपुर में 146 की हुई कोरोना जांच, 19 निकले संक्रमित

संवाद सूत्र, हवेली खड़गपुर (मुंगेर) : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हवेली खड़गपुर में शुक्रवार को 146 लोगों ने कोरोना की जांच कराई। जिसमें 19 लोग संक्रमित पाए गए। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हवेली खड़़गपुर के प्रभारी प्रबंधक चंदन कुमार ने बताया कि शुक्रवार को 146 लोगों की कोरोना जांच की गई। जिसमें 19 लोग संक्रमित पाए गए हैं । चिकित्सक द्वारा संक्रमित लोगों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है । उन्होंने कहा कि 78 लोगों का आरटीपीसीआर एवं 10 लोगों का टू नेट जांच किया गया है।

chat bot
आपका साथी