चिह्नित विभागों के कर्मी व पदाधिकारी अनिवार्य रूप से लें कोरोना का टीका

चिह्नित विभागों के कर्मी व पदाधिकारी अनिवार्य रूप से लें कोरोना का टीका

मुंगेर । डीएम कार्यालय प्रकोष्ठ में शुक्रवार को कोविड टीकाकरण की समीक्षा बैठक हुई। सम

JagranFri, 26 Feb 2021 06:02 PM (IST)

मुंगेर । डीएम कार्यालय प्रकोष्ठ में शुक्रवार को कोविड टीकाकरण की समीक्षा बैठक हुई। समीक्षा के दौरान यह बताया गया कि जिला में 16 जनवरी से ही सभी प्रखंडों में टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। द्वितीय चरण में फ्रंट लाइन वर्कर को टीका दिए जा रहे हैं। इस चरण में लक्ष्य के विरूद्ध लगभग 60 फीसदी ने टीका नहीं लगाया है। समीक्षा के क्रम में यह तथ्य सामने आया कि पंचायती राज, ग्रामीण विकास, राजस्व के काफी कर्मी एवं पदाधिकारी अभी भी टीका नहीं लगाया है। पुलिस एवं होमगार्ड के जवानों ने भी टीकाकरण को लेकर उत्साहवर्धक आकड़ा सामने नहीं आया है। जमालपुर बीएमपी नाइन में भी होमगार्ड एवं बीएमपी जवानों के लिए टीका सत्र स्थल बनाया जाएगा। प्रखंड स्तर पर संबंधित कर्मियों द्वारा टीका के प्रति सकारात्मक मॉटिवेशन के लिए सभी बीडीओ को निर्देशित किया गया। टीकाकरण कार्य में त्वरित गति लाने के लिए जीविका, सेविका, सहायिका, आशा, एएनएम, ममता द्वारा लोगों को मॉटिवेट किया जाएगा।

..............

अवकाश के दिनों में भी बनाए जाएंगे आयुष्मान भारत योजना के गोल्डन कार्ड

- कार्यपालक सहायक को सौ कार्ड बनाने का दिया गया लक्ष्य जागरण संवाददाता, मुंगेर : आयुष्मान गोल्डन कार्ड निर्माण को लेकर समीक्षा की गई। जिसमें सभी कार्यपालक सहायकों को सौ कार्ड निर्गमन का लक्ष्य दिया गया। जनप्रतिनिधियों जैसे सरपंच, मुखिया, वार्ड के सहयोग से भी लोगों को प्रेरित एवं मॉटिवेट करने का कार्य डीडीसी समन्वय स्थापित कर करेंगे। प्रतिदिन कार्ड निर्माण सभी पंचायतों के निर्धारित वार्डो में किया जा रहा है। निश्शुल्क कार्ड का निर्माण लाभुक के राशान कार्ड के आधार पर हो रहा है। वैसे लाभुक जो पूर्व में जहां कार्ड बनाए थे। वे सुविधा केंद्र या वसुधा केंद्र पर जाकर कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। यदि कार्ड निर्माण एवं देने में किसी प्रकार की समस्या आती है तो 9264471456 नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। अगर कोई राशि की मांग करता है, तो शिकायत दर्ज कराएं। तीन मार्च तक चलने वाले इस पखवाड़ा में लक्ष्य की प्राप्ति के लिए अवकाश के दिनों में कार्य किया जाना है। इसलिए 27 एवं 28 फरवरी को भी कार्यपालक सहायकों द्वारा गोल्डन कार्ड बनाने का कार्य किया जाएगा। बैठक में डीडीसी संजय कुमार, सिविल सर्जन डॉ. अजय कुमार भारती, डीपीएम (स्वास्थ्य) नसीम रजी, जिला प्रोग्राम कॉडिनेटर ज्योति कुमारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी दिनेश कुमार आदि मौजूद थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.