मुंगेर जारी है कोरोना विस्फोट, फिर मिले 76 नए मरीज

मुंगेर जारी है कोरोना विस्फोट, फिर मिले 76 नए मरीज

मुंगेर । कोरोना के खिलाफ मुंगेर में जंग जारी है। कोरोना पर अंकुश लगाने के लिए जिला प्रश

Publish Date:Tue, 11 Aug 2020 09:44 PM (IST) Author: Jagran

मुंगेर । कोरोना के खिलाफ मुंगेर में जंग जारी है। कोरोना पर अंकुश लगाने के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने पूरी ताकत झोंक दी है। कोरोना जांच के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटे के दौरान मुंगेर में एंटीजन कीट से 1162 और ट्रूनेट लैब के माध्यम 75 लोगों की कोरोना जांच की गई। जबकि, 92 लोगों का स्वाब जांच के लिए पटना के आरएमआई लैब में भेजा गया। जांच की रफ्तार बढ़ने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। मंगलवार को एक बार फिर मुंगेर में कोरोना के 76 नए मरीज मिले। जिसमें 56 पुरुष और 20 महिलाएं शामिल हैं। इसके साथ ही जिला में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 1643 तक पहुंच गया। वहीं, बीते 24 घंटे में कोरोना से एक मरीज की मौत भी हो गई। इस कारण जिला में कोरोना से मरने वाले मरीजों की संख्या 17 तक पहुंच गई। हालांकि, मुंगेर में बड़ी संख्या में लोग कोरोना को मात देकर अपने घर लौट रहे हैं। बीते 24 घंटे में 49 लोगों ने कोरोना को मात दी। जिला में अब कोरोना से स्वस्थ्य हुए मरीजों की संख्या 1110 तक पहुंच गई।

-------------------------

120 लोगों की हुई जांच, सभी निकले निगेटिव

संवाद सूत्र, बरियारपुर (मुंगेर) : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. विजय कुमार के नेतृत्व में काला मंडल टोला एवं एकाशी गांव में कोरोना संदिग्धों की जांच के लिए शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में 120 लोगों ने जांच करवाया। जिसमें सभी की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. विजय कुमार ने यह जानकारी देते हुए बताया कि प्रखंड के सभी पंचायतों में शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें प्रतिदिन एक सौ से अधिक कोरोना संदिग्ध व्यक्ति जांच करवा रहे हैं । जांच में कम लक्षण वाले कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं, जिन्हें होम आइसोलेट किया जा रहा है। वहीं, ज्यादातर लोगों के नेगेटिव पाए जाने के कारण प्रखंड में कोरोना रोगियों की संख्या में बढ़ोतरी फिलहाल नहीं दिख रही है । जांच शिविर में तकनीशियन विशाल कुमार, डाटा ऑपरेटर संगीत कुमार एवं स्वास्थ्य कार्यकर्ता राजकुमार ने सहयोग किया। कोरोना मीटर

आज संक्रमित : 76

स्वस्थ्य हुए : 1110

आज मौत : 01

कुल मौत : 17

कुल संक्रमित : 1643

एक्टिव केस : 516

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.