कोरोना वैक्सीन खत्म, दूरदराज से आए लोग परेशान

मुंगेर। मंगलवार को उस समय दूरदराज से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे लोगों को निराशा हाथ ल

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 12:05 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 12:05 AM (IST)
कोरोना वैक्सीन खत्म, दूरदराज से आए लोग परेशान
कोरोना वैक्सीन खत्म, दूरदराज से आए लोग परेशान

मुंगेर। मंगलवार को उस समय दूरदराज से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे लोगों को निराशा हाथ लगी, जब उन्हें पता चला कि कोरोना की वैक्सीन खत्म हो गई। जिसके कारण विभाग द्वारा मनाए जा रहे टीकाकरण उत्सव जो 11 से 14 अप्रैल तक मनाया जाना था। सफल नहीं हो पाया। हालांकि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर 130 लोगों को कोरोना वैक्सीन कर्मी द्वारा लगा दिया गया है । परंतु वैक्सीन लगवाने की कतार में इतनी अधिक संख्या में लोग खड़े थे, कि वैक्सीन समाप्त हो गया और उन्हें बैरंग वापस लौटना पड़ा। इस संबंध में बीडीओ राजीव कुमार ने प्रखंड क्षेत्र में कराए जा रहे वैक्सीनेशन को लेकर बताया कि टीकाकरण उत्सव के दौरान मात्र 740 लोगों का ही टीकाकरण करवाया गया। जो काफी कम है। उन्होंने बैठक में शामिल कर्मियों को निर्देश देते हुए कहा कि वैक्सीन 45 वर्ष से अधिक के सभी लोगों को लेना अनिवार्य है। बावजूद इसमें लापरवाही बरती जा रही है। जो हरगिज बरदाश्त नहीं की जाएगी।

वैक्सीन की अनुपलब्धता के संबंध में बीडीओ राजीव कुमार ने बताया कि आपूर्ति नहीं मिलने से कोरोना वैक्सीन की कमी हुई है। बावजूद पीएचसी में 130 लोगों का वैक्सीनेशन लगाया गया है। कोरोना वैक्सीन की डिमांड जिला मुख्यालय को भेजी गई है एक या दो दिन में अपूर्ति होते ही वैक्सीनेशन का कार्य पुन: संचालित कराया जाएगा।

इस अवसर पर पीएचसी के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. बलराम प्रसाद, स्वास्थ्य प्रबंधक सत्येंद्र कुमार, सांख्यिकी पदाधिकारी मृत्युंजय राम मौजूद थे।

30 लोगों ने लिया कोरोना का टीका

मुंगेर। कोराना संक्रमित मरीज रोज मिल रहे है। कोराना संक्रमण से बचाव को लेकर अब टीका लेने के लिए लोग शिविर पहुंच रहे है। मंगलवार को जगन्नाथ उच्च विद्यालय के बालिका छात्रावास में बनाएं गए शिविर में 30 लोगों ने कोरोना का टीका लिया। जानकारी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. केशव कुमार ने दी।

chat bot
आपका साथी