तारापुर में विधानसभा उपचुनाव 30 अक्टूबर को, दो नवंबर को आएंगे परिणाम

मुंगेर । जिले के तारापुर विधान सभा निवार्चन क्षेत्र संख्या-164 में उप चुनाव की घोषणा कर दी गई।

JagranTue, 28 Sep 2021 07:34 PM (IST)
तारापुर में विधानसभा उपचुनाव 30 अक्टूबर को, दो नवंबर को आएंगे परिणाम

मुंगेर । जिले के तारापुर विधान सभा निवार्चन क्षेत्र संख्या-164 में उप चुनाव की घोषणा कर दी गई। 30 अक्टूबर को विधानसभा उपचुनाव कराया जाएगा। डीएम सह जिला निवार्ची पदाधिकारी नवीन कुमार ने मंगलवार को संग्राहलय सभाकक्ष में इस आशय की जानकरी दी। डीएम ने बताया कि विधानसभा उप चुनाव को लेकर जमीनी स्तर पर तैयारियां पूर्व से जा रही थी। निवार्चन आयोग के निर्देश के बाद इसकी घोषणा की जा रही है। बताया कि पांच नंवबर से पूर्व उप चुनाव की प्रकिया पूरी कर ली जाएगी। एक अक्टूबर को चुनाव की अधिसूचना जारी की जाएगी। नामांकन की अंतिम तिथि आठ अक्टूबर को होगी। 11 अक्टूबर को स्क्रूटनी किया जाएगा। अम्यर्थी 16 अक्टूबर तक अपना नाम वापस ले सकते है। 30 अक्टूबर को चुनाव के बाद दो नवंबर को मतगनना की जाएगी। डीएम ने बताया कि निष्पक्ष मतदान के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। चुनाव में गड़बड़ी फैलाने वालो के साथ सख्ती के निबटा जाएगा। नक्सल प्रभावित क्षेत्र में विषेष चौकसी होगी। मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए व्यापक प्रचार प्रसास किया जाएगा। दिव्यांग मतदाताओं को मतदान केंद्र तक पहुंचाने के लिए विशेष व्यवस्था की जाएगी। गौरतलब है पिछले चुनाव में वहां मतदान प्रतिशत 52़18 प्रतिशत था। इस अवसर पर एसपी जेजे रेड्डी भी मौजूद थे।

--------------

कोरोना प्रोटोकाल का किया जाएगा पालन

डीएम ने बताया कि विधान सभा क्षेत्र के सभी 338 मतदान केंद्रों पर मतदान के दौरान कोरोना प्रोटोकाल का पूरी तरह से पालन किया जाएगा। इसके लिए सभी मतदान केंद्रों पर हेल्प डेस्क की व्यवस्था होगी। मतदान केंद्रों को पूरी तरह सेनीटाइजेशन किया जाएगा और मतदाओं की थर्मल स्क्रीनिग की जाएगी और शारीरिक दूरी का पूरी ताह से पालन किया जाएगा। -------------

एक नजर मे मतदाताओं की स्थिति

कुल मतदाता-327229

पुरूष मतदाता-175994

महिला मतदाता-151227

र्थड जेंडर- आठ

अस्सी वर्ष से अधिक के मतदाता-5849

दिव्यांग मतदाता-2507

सर्विस वोटर- 1443

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.