असरगंज में बड़ा उलटफेर, सात में छह नए चेहरे, पुराने बाहर

जागरण टीम मुंगेर असरंगज प्रखंड पंचायत चुनाव का परिणाम शुक्रवार को आ गया। सात मुखिया म

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 08:40 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 08:40 PM (IST)
असरगंज में बड़ा उलटफेर, सात में छह नए चेहरे, पुराने बाहर
असरगंज में बड़ा उलटफेर, सात में छह नए चेहरे, पुराने बाहर

जागरण टीम, मुंगेर : असरंगज प्रखंड पंचायत चुनाव का परिणाम शुक्रवार को आ गया। सात मुखिया में एक निर्वतमान महिला मुखिया कुर्सी बचाने में सफल रही। एक जिला परिषद सीट पर भी वोटरों ने नए चेहरे को मौका दिया है। प्रखंड के सभी पंचायतों में वोटरों ने बड़ा उलटफेर किया है। प्रखंड के सभी पंचायत चुनाव परिणाम में बदलाव हुआ। यहां की जनता ने एक पुराने मुखिया पर भरोसा जताया है। छह नए मुखिया और जिला परिषद सदस्य पद पर नए चेहरों को चुना है। इस बार पंचायत चुनाव में छह मौजूदा मुखिया चुनाव हार गए हैं। मतदाताओं ने स्वाद बदला और तत्कालीन मुखिया जी की कुर्सी से बेदखल कर दिया। चोरगांव की मुखिया बाबी देवी को फिर से मौका मिला, जिसने जनता का विश्वास जीता। नए मुखिया में भी जिम्मेदार और साफ सुथरे चेहरे को मौका मिला है। पंचायत की कमान फिर आधी आबादी के --हाथ में है। चौथे चरण के चुनाव में टेटिया बंबर प्रखंड के सात पंचायत की मतगणना का परिणाम आ गया। पुख्ता सुरक्षा के बीच पारदर्शिता के साथ डायट सेंटर में निर्धारित समय से आधा घंटा विलंब से शांतिपूर्ण माहौल में मतों की गिनती 8:30 बजे शुरू हुई। मतगणना केंद्र के दोनों मुख्य द्वार पर सुरक्षा कर्मी दिखे। किसी को बगैर पहचान पत्र के अंदर जाने की इजाजत नहीं थी।

---------------------------------------------

परिणाम आते ही झूम उठे समर्थक

पंचायत चुनाव के परिणाम आते ही जीते प्रत्याशी और उनके समर्थक खुशी से झूम उठे तो कई हार का मुंह देखने वाले प्रत्याशी व उनके साथी के चेहरे पर मायूसी छाई रही। इस दौरान जमकर अबीर व गुलाल उड़ते रहे पुरवसराय स्थित डाइट सेंटर में बनाए गए मतगणना स्थल में शात होते सभी चुनाव के परिणाम घोषित हो चुके थे।

जीत के जश्न मनाने में हर कोई आगे रहना चाहता था। हर चेहरा अबीर-गुलाल के रंग में रंगा नजर आया। कई प्रत्याशियों ने जीत पक्की देख पहले से ही माला की व्यवस्था कर रखे थे। जीत की सूचना मिलते ही प्रत्याशी बाहर आकर अपने समर्थकों को इसकी सूचना देते थे बस शुरु हो जाते नाचने गाने का दौर। मतगणना स्थल सार्टिफिकेट हासिल करने के बाद एक एक कर विजयी प्रत्याशियों काफिला बारह निकल कर एक दूसरे को जीत की बधाई देते नजर आए।

-------------------

मतगणना स्थल पर थी चाक-चौबंद व्यवस्था

पूरवसराय स्थित डायट सेंटर में बनाए गए मतगणना स्थल पर सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच सुबह आठ बजे से मतगणना शुरु हुआ। देखते ही देखते शाम पांच बजे तक सभी सात सीटों का परिणाम भी आ गया। डीडीसी संजय कुमार, वरीय उपसमाहर्ता डा. कुंदन, एसडीएम खुशबू गुप्ता सहित अन्य अधिकारी मतगणना स्थल पर मुस्तैद रहे।

---------------------------

महिला मतदान कर्मी से अभद्र व्यवहार

पुरवसराय स्थित डायट सेंटर पर शुक्रवार को हो रहे मतगणना के दौरान मतगणना कक्ष में एक महिला मतदान कर्मी के साथ इवीएम मशीन व चाय नाश्ता पहुंचाने वाले युवकों ने अभद्र व्यवहार किया। इस मामले में सुलतानगंज की आसफा ने बताया चाय-नाश्ता देने वाला ने बार-बार गलत हरकत अभद्र व्यवहार कर रहे थे। आसफा सुलतानगंज स्थित ग्रामीण बैक में है। उन्होंने इस मामले की शिकायत वरीय उप समार्हता डा. कुंदन कुमार से की।

---------------------

पंचायत चुनाव परिणाम

-----------------------------

1-अमैया पंचायत से

हसिया देवी को मिले 2029, जीती 243 वोट से

रेखा देवी को 1799 मत मिले

------------------------

2-चोरगाव पंचायत से

बाबी देवी को मिले 1992 वोट, जीती 491 वोट से

शिखा भारतीय 1501 मत मिला

----------------------------------

3- सजुआ पंचायत

धर्मेंद्र मांझी 1378 को मिले, 467 वोट से जीत

संजय रजक 911 मत मिला

----------------------

4- रहमतपुर पंचायत

स्वाति सिंह को मिले 2469 वोट, 1294 मत से जीते

नित्यानंद को 1175 मत वोट मिले

--------------------------

5-असरगज पचायत

डा. राकेश कुमार को मिले 1763 वोट, 816 से जीत हुई

चंदन कुमार पूर्व 947 मत मिले

--------------------------------

6-मकवा पंचायत

मीणा देवी को मिले 1572 वोट, 519 से जीती

माधवी सिंह को 1053 मत मिला

------------------------

7-जोरारी पंचायत

कासिम रजा को मिले 707 मत, 50 मत वोट से जीते

मिथुन पासवान 657 वोट मिले

-----------------------------

जिला परिषद क्षेत्र संख्या 10 से

अनिल सिंह को मिले 9112 वोट

विनोद कुमार को मिले 9004

chat bot
आपका साथी