स्टेट डेस्क : मुंगेर में 19 कट्टा और एक पिस्टल समेत चार हथियार तस्कर गिरफ्तार

मुंगेर। एसपी लिपि सिंह के नेतृत्व में शुक्रवार को पुलिस एसपी लिपि सिंह के नेतृत्व में शुक्रवार को पुलिस टीम ने छापेमारी कर चार हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया। इस दौरान पुलिस ने 19 कट्टा एक सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल प्वाइंट 315 बोर की 19 गोलियां दो पिस्टल मैग्जीन और 7.65 एमएम की चार गोलियां भी बरामद की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 11:12 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 11:12 PM (IST)
स्टेट डेस्क : मुंगेर में 19 कट्टा और एक पिस्टल समेत चार हथियार तस्कर गिरफ्तार
स्टेट डेस्क : मुंगेर में 19 कट्टा और एक पिस्टल समेत चार हथियार तस्कर गिरफ्तार

मुंगेर। एसपी लिपि सिंह के नेतृत्व में शुक्रवार को पुलिस टीम ने छापेमारी कर चार हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया। इस दौरान पुलिस ने 19 कट्टा, एक सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल, प्वाइंट 315 बोर की 19 गोलियां, दो पिस्टल मैग्जीन और 7.65 एमएम की चार गोलियां भी बरामद की। कासिम बाजार थाना में हथियार बरामदगी का मुकदमा दर्ज किया गया।

एसपी ने बताया कि दियारा इलाके में हथियारों की एक बड़ी खेप की तस्करी की सूचना मिली थी। सूचना के बाद स्पेशल टीम में शामिल पुलिस पदाधिकारियों के साथ शुक्रवार की सुबह दियारा इलाके की घेराबंदी कर की गई। पुलिस के हत्थे चढ़े हथियार तस्कर और अपराधी दियारा क्षेत्र से दुमंठा घाट की ओर आ रहे थे। पुलिस टीम ने चारों तरफ से घेराबंदी कर दो तस्करों सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की कार्रवाई में पटना जिले के बाढ़ थाना क्षेत्र के दाहौर निवासी दिलीप सिंह को भी गिरफ्तार किया गया।

एसपी ने कहा कि दिलीप सिंह बाढ़ इलाके का शातिर अपराधी है और वह कांट्रैक्ट किलर का भी काम करता है। इसके अलावा मुंगेर मुफस्सिल थाना क्षेत्र के तौफिर मय निवासी अरुण शर्मा, उसके भाई पूरन शर्मा और जमालपुर थाना क्षेत्र के रामपुर निवासी अंशु कुमार को भी गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि अंशु कुमार आ‌र्म्स डीलिग में बिचौलिये का काम करता है। अरुण शर्मा और पूनम शर्मा अवैध हथियार बनाते हैं। बाढ़ निवासी दिलीप सिंह हथियारों की खरीद करने आया था। दिलीप सिंह और अंशु कुमार हथियारों की खेप लेकर पटना, लखीसराय, बेगूसराय और समस्तीपुर में आपूर्ति करने वाले थे। एसपी ने कहा कि पूछताछ के दौरान दिलीप सिंह ने कई कांडों में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। दिलीप सिंह ने बाढ़ में दो और लखीसराय में एक फल कारोबारी की हत्या की योजना बनाए जाने की बात भी स्वीकार की है।

chat bot
आपका साथी