गोल्डन कार्ड के लाभुकों ने किया हंगामा

मुंगेर। गुरुवार को जमालपुर मुंगेर रोड स्थित प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय में दर्जनों क

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 08:46 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 08:46 PM (IST)
गोल्डन कार्ड के लाभुकों ने किया हंगामा
गोल्डन कार्ड के लाभुकों ने किया हंगामा

मुंगेर। गुरुवार को जमालपुर मुंगेर रोड स्थित प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय में दर्जनों की संख्या में गोल्डन कार्ड बनाने पहुंचे लाभुकों ने ऑपरेटर नहीं रहने पर जमकर बवाल काटा। लाभुकों का आरोप था कि अधिकारी द्वारा आयुष्मान भारत योजना के तहत चयनित लाभुकों के लिए शहर के अलग अलग स्थानों पर शिविर लगाकर गोल्डन कार्ड बनाने को लेकर डाटा ऑपरेटरों की तैनाती की गई थी। बावजूद विभाग द्वारा निर्धारित केंद्र (बीईओ कार्यालय) में गुरुवार को दोपहर के 12 बजे तक ऑपरेटर का कोई अता पता नहीं था। लाभुकों को घंटों कड़ी धूप में खुले आसमान के नीचे खड़े होकर परेशान होना पड़ रहा है। जिसे देखने वाला कोई नहीं।

लाभुकों ने बताया कि यही वजह है कि शहर में गोल्डन कार्ड बनाने की रफ्तार धीमी है। लाभुकों का कार्ड कैसे बनेगा, यह बता पाना भी मुश्किल है।

इस संबंध में बीडीओ राजीव कुमार ने बताया कि पूर्व में गोल्डन कार्ड बनाने को लेकर शिविर लगाने को लेकर 3 मार्च तक की तिथि ही निर्धारित की गई थी। परंतु नए आदेश के अनुसार अब इस शिविर का आयोजन 31 मार्च तक कर दिया गया है। शुक्रवार से कार्ड बनाने को लेकर निर्धारित चारों केंद्र पर डाटा ऑपरेटर की तैनाती रहेगी। बताया कि लाभुकों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। अगर लाभुकों का नाम सूची में है तो उसका हर हाल में गोल्डन कार्ड बनाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी