लोकसभा में करेंगे घोघरडीहा के शहरी कचरा प्रबंधन माडल की चर्चा : सांसद

झंझारपुर सांसद रामप्रीत मंडल ने घोघरडीहा नगर पंचायत की ओर से आयोजित सफाई मित्र अमृत सम्मान समारोह के दौरान मुख्य अतिथि के रूप में सफाई कर्मियों के पांव धोकर उन्हें सम्मानित किया।

JagranMon, 04 Oct 2021 01:39 AM (IST)
लोकसभा में करेंगे घोघरडीहा के शहरी कचरा प्रबंधन माडल की चर्चा : सांसद

मधुबनी । झंझारपुर सांसद रामप्रीत मंडल ने घोघरडीहा नगर पंचायत की ओर से आयोजित सफाई मित्र अमृत सम्मान समारोह के दौरान मुख्य अतिथि के रूप में सफाई कर्मियों के पांव धोकर उन्हें सम्मानित किया। उन्होंने नगरपालिका में कार्यरत सफाई कर्मियों को फ्रंटलाइन वर्कर के रूप में उनकी सेवाओं के लिए प्रमाणपत्र वितरित किया और माह के सर्वश्रेष्ठ महिला और पुरुष सफाई कर्मियों को नगर पंचायत की ओर से पांच-पांच सौ का नगद पुरस्कार भी दिया। इससे पहले शनिवार देर शाम नगर पंचायत कार्यालय में गांधी जयंती के अवसर पर झंझारपुर सांसद रामप्रीत मंडल, नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी पुष्कर पुष्प, मुख्य पार्षद गौरी देवी एवं धर्मेंद्र मंडल ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत सफाई मित्र अमृत सम्मान समारोह का शुभारंभ किया। इस दौरान सांसद मंडल ने नगर पंचायत के तत्वावधान में संचालित ठोस अपशिष्ट प्रबंधन इकाई के प्रांगण का भी भ्रमण किया। उन्होंने इकाई में काम कर रहे स्वच्छता श्रमिकों के चरण पखार कर उन्हे सम्मानित किया तथा फ्रंटलाइन वर्कर के रूप में उनके योगदान की प्रशंसा करते हुए उन्हें प्रशस्तिपत्र दिया। उन्होंने इकाई में शहरी कचड़े से कंपोस्ट खाद बनने की समूची प्रक्रिया का निरीक्षण किया तथा 20 किलो खाद की खरीद भी की। इस अवसर पर कार्यपालक पदाधिकारी पुष्कर पुष्प ने सांसद को सिगल यूज प्लास्टिक और प्लास्टिक की बोतल आधारित नगर पंचायत के अनूठे इकोब्रिक प्रोजेक्ट के विषय में विस्तार से बताते हुए इसकी मदद से चल रहे चाहरदीवारी के निर्माण कार्य को भी दिखाया। उन्होंने बताया कि इसके माध्यम से नगर पंचायत से उत्पन्न लगभग दो टन प्लास्टिक के कचड़े की समस्या का स्थायी निदान किया गया है। सांसद मंडल ने चल रहे कार्य के लिए कार्यपालक पदाधिकारी, मुख्य पार्षद, सभी वार्ड पार्षदों समेत उनके पूरी टीम की सराहना करते हुए इसे एक विलक्षण उपलब्धि बताया। सांसद ने घोषणा करते हुए कहा कि वे लोकसभा में शून्यकाल के दौरान घोघरडीहा के इस शहरी कचड़ा प्रबंधन मॉडल की चर्चा करेंगे तथा स्वयं प्रधानमंत्री का इस ओर ध्यानाकर्षण कराएंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्य पार्षद गौरी देवी ने की एवं संचालन पूर्व अध्यक्ष अनिल मंडल ने किया। कार्यक्रम को पूर्व मुख्य पार्षद शंकर झा, सुनील कुमार सुलतानिया, हरि प्रकाश सुल्तानिया, धर्मेंद्र मंडल आदि ने भी संबोधित किया। अन्य गणमान्य व्यक्तियों में बेचन मंडल, ध्रुव कुमार झा तथा कार्यालय के सभी कर्मी उपस्थित थे।

----------------------

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.