कानूनी शिकंजा कसा तो आरोपित युवक ने पीड़िता संग लिए सात फेरे

जिस लड़की को बहला फुसला कर युवक ने उसका शारीरिक शोषण किया उसे गर्भवती कर दिया अंतत उस लड़की की मांग भरकर युवक को उसे अपनाना पड़ा। कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए आरोपित युवक के पास कोई रास्ता नहीं बचा तो वह लड़की को स्वीकार करने के लिए तैयार हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 11:11 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 11:11 PM (IST)
कानूनी शिकंजा कसा तो आरोपित युवक ने पीड़िता संग लिए सात फेरे
कानूनी शिकंजा कसा तो आरोपित युवक ने पीड़िता संग लिए सात फेरे

मधुबनी । जिस लड़की को बहला फुसला कर युवक ने उसका शारीरिक शोषण किया, उसे गर्भवती कर दिया, अंतत: उस लड़की की मांग भरकर युवक को उसे अपनाना पड़ा। कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए आरोपित युवक के पास कोई रास्ता नहीं बचा तो वह लड़की को स्वीकार करने के लिए तैयार हो गया। पंडौल में दोनों परिवारों की रजामंदी से उग्रनाथ महादेव मंदिर परिसर में दोनों का बुधवार को विवाह संपन्न हुआ। जब लोगों को इसकी जानकारी हुई तो वर-वधु को देखने मंदिर परिसर में लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोगों के बीच यह शादी चर्चा का विषय बन गया है। लोगों का कहना है कि बिट्ठो निवासी रामप्रसाद कामत के पुत्र अनुपम कामत को कानूनी प्रक्रिया से बचने के लिए विवाह ही एकमात्र रास्ता नजर आया। सरिसब पाही पूर्वी पंचायत के पूर्व मुखिया केदारनाथ झा, पूर्व उप सरपंच विनोद झा, पूर्व पंसस सत्यनारायण चौपाल, समाजसेवी संतोष मिश्र, मनीष कुमार झा उद्धव, संजीव कुमार झा मन्ना सहित दोनों के स्वजनों की उपस्थिति में उग्रनाथ महादेव मंदिर परिसर में यह विवाह संपन्न हुआ।

---------------

पांच जून को महिला थाना में दर्ज हुआ था मामला : बता दें कि पांच जून को पंडौल थाना क्षेत्र के एक गांव की 19 वर्षीय लड़की ने मधुबनी महिला थाना में शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसमें सरिसब पाही पूर्वी पंचायत के बिट्ठो निवासी राम प्रसाद कामत व उसके बेटे अनुपम कामत को आरोपित किया था। लड़की ने आरोप लगाया था कि युवक अनुपम कामत शादी का झांसा देकर कई महीनों तक उसका शारीरिक शोषण करता रहा और जब वह तीन माह की गर्भवती हो गई तो उसने शादी से इनकार करते हुए उसके चरित्र पर उंगली उठा दी। मामले का खुलासा तब हुआ जब एक दिन पीड़िता के पेट में दर्द हुआ और वह अपने स्वजनों के साथ चिकित्सक के पास। तब उसके गर्भवती होने की बात सामने आई। पीड़िता के स्वजनों ने जब आरोपित युवक के पिता से शिकायत की तो उन्हें अपमानित कर भगा दिया गया। इसके बाद पीड़िता ने महिला थाना में शिकायत दर्ज कराई। कानूनी शिकंजा कसता देख आरोपित पिता-पुत्र समाज के प्रबुद्ध लोगों के बीच पहुंचे और अपनी गलती स्वीकार की। आरोपित युवक शादी के लिए तैयार हुआ। अंतत: बुधवार को समाज के गणमान्य लोगों के समक्ष उसने लड़की को अपनी जीवनसंगिनी बनाया।

----------------

chat bot
आपका साथी