मधुबनी के रखवारी गांव में जलजमाव से लोगों की बढ़ी परेशानी

मधुबनी। बारिश के कारण अंधराठाढ़ी प्रखंड क्षेत्र के रखवारी गांव के वार्ड तीन में कीचड़

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 12:18 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 12:18 AM (IST)
मधुबनी के रखवारी गांव में जलजमाव से लोगों की बढ़ी परेशानी
मधुबनी के रखवारी गांव में जलजमाव से लोगों की बढ़ी परेशानी

मधुबनी। बारिश के कारण अंधराठाढ़ी प्रखंड क्षेत्र के रखवारी गांव के वार्ड तीन में कीचड़ व जलजमाव की विकराल स्थिति उत्पन्न हो गई है। इस कारण ग्रामीणों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। उनका घर से निकलना मुश्किल हो गया है। आलम यह है कि ग्रामीण कीचड़ से ही होकर आवागमन करने को विवश हैं। उक्त स्थल पर जल निकासी की व्यवस्था न होने से पूर्व में ही स्थिति दयनीय बनी हुई थी। लोगों ने बताया कि बारिश में हर साल उनलोगों के घर के आगे सड़क पर लगभग एक फीट तक बारिश का पानी जमा हो जाता है। इसके कारण वार्ड की करीब दो ह•ार की आबादी को आवागमन में काफी परेशानी होती है।

------------

बीमारियों का मंडरा रहा खतरा :

कालीकांत साफी, हरि गोविद साफी, कपिलेश्वर मंडल, बद्री ठाकुर, नवीन ठाकुर, महेश ठाकुर, गोपाल ठाकुर, अशोक झा, रतीश झा आदि ग्रामीणों ने कहा ज्यादा दिन तक पानी जमा रहने की वजह से मच्छरों का प्रकोप बढ़ जाता है। इससे डेंगू, मलेरिया जैसे जानलेवा बीमारी से ग्रसित होने का भय बना रहता है। पानी में कजली जमने की वजह से फिसलन बढ़ जाता है। इस वजह से कई लोग फिसल कर गंभीर रूप से घायल हो चुके हैं। ग्रामीणों ने कहा कई बार जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों से शिकायत की गई, लेकिन किसी ने अभी तक इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया।

----------

समाधान नही तो करेंगे आंदोलन :

ग्रमीणों ने कहा कि पिछले दिनों हुई बारिश से स्थिति और भी दयनीय हो गई। मुख्य सड़क पर कीचड़ व फिसलन के कारण ग्रामीणों को आवागमन में काफी परेशानी हो रही है। घरों का गंदा व बारिश का पानी मार्ग पर एकत्र होने से उठ रही दुर्गंध से ग्रामीणों का जीना दुश्वार हो गया है। ऐसी स्थिति में ग्रामीणों में संक्रामक बीमारियों के फैलने का भय भी बना हुआ है। वहीं, मार्ग पर बने गड्ढ़ों में हमेशा पानी एकत्र रहने के कारण वाहनों सवारों को भी काफी परेशानी होती है। वाहन सवारों को गड्ढों का अंदाजा नहीं चल पाता है। ऐसे में वे अक्सर गिरकर चोटिल होते रहते हैं। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि यदि जल्दी ही समस्या का समाधान नहीं कराया गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी