करहिया पूर्वी पंचायत की बूथ संख्या 26 पर बवाल, हिसक झड़प

मधुबनी । राजनगर प्रखंड की करहिया पूर्वी पंचायत के वार्ड 13 (कसियौना) स्थित बूथ संख्या 26 पर मतदान के दौरान जमकर बवाल हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 10:47 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 10:47 PM (IST)
करहिया पूर्वी पंचायत की बूथ संख्या 26 पर बवाल, हिसक झड़प
करहिया पूर्वी पंचायत की बूथ संख्या 26 पर बवाल, हिसक झड़प

मधुबनी । राजनगर प्रखंड की करहिया पूर्वी पंचायत के वार्ड 13 (कसियौना) स्थित बूथ संख्या 26 पर मतदान के दौरान जमकर बवाल हो गया। हिसक झड़प से लेकर रोड़ेबाजी तक की घटना घट गई। काफी देर तक बवाल होता रहा। छत पर से भी रोड़ेबाजी करने की बात बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि फर्जी मतदान के कारण शुरू हुआ विवाद हिसक झड़प में तब्दील हो गया। हिसक झड़प के बाद यह बूथ पुलिस छावनी में तब्दील रहा। विवाद दिन के करीब दो बजे प्रारंभ हुआ। इस घटना की सूचना मिलते ही काफी संख्या में पुलिस बल बूथ पर पहुंच कर सुरक्षा की कमान संभाल लिए। बताया जा रहा है कि स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को सख्ती भी बरतनी पड़ी। पुलिस को डंडा तक चलाना पड़ा। तब जाकर स्थिति नियंत्रण में आ सकी। इस दौरान एक व्यक्ति के जख्मी होने और कई के चोटिल होने की भी बात बताई जा रही है। एक व्यक्ति को प्रशासन द्वारा अपने कब्जे में लेने की भी बात बताई जा रही है। हालांकि, सदर एसडीओ अश्विनी कुमार एवं सदर एसडीपीओ राजीव कुमार ने किसी व्यक्ति को हिरासत में लेने से इंकार किया है। लेकिन, दोनों पदाधिकारियों के मुताबिक इस बूथ पर काफी विवाद हो गया था, लेकिन प्रशासन ने स्थिति को काबू में कर लिया। उक्त दोनों पदाधिकारियों ने बताया कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है। करीब दो दर्जन सुरक्षा कर्मी बूथ की सुरक्षा व्यवस्था संभाल कर पुन: मतदान शांतिपूर्वक संपन्न कराया। लगभग दो घंटे तक सदर एसडीओ एवं सदर एसडीपीओ बूथ पर कैंप करते रहे। तब जाकर हिसक झड़प के बाद मतदान शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हो सका। मतदान समाप्ति के बाद सदर एसडीओ एवं सदर एसडीपीओ की मौजूदगी में पोल्ड ईवीएम एवं पोल्ड मतपेटिका पीसीसीपी लेकर आरके कॉलेज, मधुबनी स्थित बज्रगृह में जमा करने के लिए रवाना हुआ। सदर एसडीओ, सदर एसडीपीओ के काफिले के साथ पीसीसीपी पोल्ड ईवीएम एवं पोल्ड मतपेटिका लेकर रवाना हुआ। सदर एसडीओ एवं सदर एसडीपीओ की तत्परता से अनियंत्रित स्थिति नियंत्रित हो सका। वहीं दूसरी ओर, भटसिमर पूर्वी पंचायत के बरहारा-भटसिमर स्थित बूथ संख्या-261 पर भी विवाद होने की बात बताई जा रही है। यहां भी विवाद पर काबू पाने के लिए एसडीओ एवं एसडीपीओ ने संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिया।

---------------------------

राजनगर के सुभाष चौक पर भी कई लोग पिट गए : राजनगर स्टेशन रोड स्थित सुभाष चौक पर मतदान के दौरान मजमा लगाना कई लोगों पर भारी पड़ गया। मतदान को लेकर धारा-144 के तहत निषेधाज्ञा लागू है। लेकिन, निषेधाज्ञा का उल्लंघन कर लोग सुभाष चौक पर मजमा लगा रखा था। इसी दौरान गश्ती करते हुए सुरक्षा कर्मी यहां से गुजर रहे थे। सुभाष चौक पर अनावश्यक मजमा लगा रखे लोगों को तितर बितर करने के लिए सुरक्षा कर्मियों को डंडा चलाना पड़ा। इस दौरान करीब आधे दर्जन लोगों की पिटाई की बात बताई जा रही है। हालांकि, इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

chat bot
आपका साथी