असली दिखने वाली नकली पिस्तौल से धौंस जमाता था युवक, पुलिस ने दबोचा

मधुबनी। लोगों को डराने-धमकाने एवं अपने दोस्तों पर धौंस जमाने के लिए असली जैसा दिखने वाला नकली

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 10:32 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 10:32 PM (IST)
असली दिखने वाली नकली पिस्तौल से धौंस जमाता था युवक, पुलिस ने दबोचा
असली दिखने वाली नकली पिस्तौल से धौंस जमाता था युवक, पुलिस ने दबोचा

मधुबनी। लोगों को डराने-धमकाने एवं अपने दोस्तों पर धौंस जमाने के लिए असली जैसा दिखने वाला नकली हथियार का सहारा लेना एक युवक को काफी महंगा पड़ा। नगर थाना पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इस युवक की पहचान नगर थाना क्षेत्र स्थित बसुआड़ा निवासी रमेश राय के 19 वर्षीय पुत्र अभिषेक रंजन उर्फ गोलू कुमार के रूप में की गई है। पुलिस अवर निरीक्षक उमेश सिंह ने उसके विरुद्ध नगर थाना में नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है। अभिषेक रंजन उर्फ गोलू कुमार की गिरफ्तारी बसुआड़ा पुल पर से की गई है। पुलिस के मुताबिक अभिषेक रंजन उर्फ गोलू कुमार बसुआड़ा पुल पर छिनतई की घटना को अंजाम देने आया था। लेकिन, गुप्त सूचना के आधार पर उसे छिनतई की घटना को अंजाम देने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया।

प्राथमिकी के अनुसार संध्या गश्त के क्रम में सिघानिया चौक पहुंचने पर उन्हें गुप्त सूचना मिली कि एक लड़का देसी कट्टा के साथ बसुआड़ा पुल पर संदिग्ध अवस्था में घूम रहा है। राहगीरों को देसी कट्टा का भय दिखाकर डरा-धमका भी रहा है। शीघ्र पकड़ा नहीं गया तो कोई घटना को अंजाम दे सकता है। सूचना के सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई के लिए सिघानियां चौक से पुलिस बसुआड़ा पुल के लिए प्रस्थान किया। बसुआड़ा पुल पर पहुंचे ही पुलिस ने संदिग्ध अवस्था में घूम रहे एक युवक को घेराबंदी कर पकड़ लिया। तलाशी लेने पर युवक के कमर से एक देसी पिस्तौलनुमा कट्टा बरामद हुआ। जो पूरी तरह असली हथियार जेसा ही प्रतीत हो रहा था। बरामद किया गया पिस्तौलनुमा हथियार लोहे का बना हुआ था। पूछताछ में उसने बताया कि इस पिस्तौलनुमा हथियार को दिखाकर वह लोगों को डराता धमकाता है। बताया कि इस पिस्तौलनुमा हथियार के बल पर छिनतई की घटना को अंजाम देने के लिए वह बसुआड़ा पुल पर आया था।

इधर, नगर थाना पुलिस ने शराब के नशे में लहेरियागंज में हंगामा करते हुए लहेरियागंज के ही निवासी मो. अहमद अली के पुत्र मो. नेयाज को गिरफ्तार कर लिया है। नगर थानाध्यक्ष अमित कुमार ने बताया कि गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपितों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

-------------------

chat bot
आपका साथी