बाबूबरही व अंधराठाढ़ी में आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार का शोर

मधुबनी । पंचायत आम चुनाव के छठे चरण के तहत बाबूबरही व अंधराठाढ़ी प्रखंडों में चुनाव प्रचार का शोर सोमवार की शाम पांच बजे थम जाएगा। इन दोनों प्रखंडों में तीन नवंबर को मतदान कराया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 Oct 2021 10:43 PM (IST) Updated:Sun, 31 Oct 2021 10:43 PM (IST)
बाबूबरही व अंधराठाढ़ी में आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार का शोर
बाबूबरही व अंधराठाढ़ी में आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार का शोर

मधुबनी । पंचायत आम चुनाव के छठे चरण के तहत बाबूबरही व अंधराठाढ़ी प्रखंडों में चुनाव प्रचार का शोर सोमवार की शाम पांच बजे थम जाएगा। इन दोनों प्रखंडों में तीन नवंबर को मतदान कराया जाएगा। जबकि मतगणना जिला मुख्यालय स्थित आरके कॉलेज मतगणना केंद्र में 13 नवंबर की सुबह आठ बजे से शुरू किया जाएगा। इन दोनों प्रखंडों में शांतिपूर्ण माहौल में मतदान कराने के लिए सारी प्रशासनिक तैयारी अंतिम चरण में है।

सातवें चरण के तहत हरलाखी एवं मधवापुर प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पदों के उम्मीदवारों के बीच चुनाव चिह्न आवंटित किया गया है। चुनाव प्रचार भी जोर पकड़ने लगा है। इन दोनों प्रखंडों में 15 नवंबर को मतदान कराया जाएगा। वहीं जिला मुख्यालय स्थित आरके कॉलेज मतगणना केंद्र में 17 नवंबर की सुबह आठ बजे से मतगणना प्रारंभ किया जाएगा। आठवें चरण के तहत झंझारपुर एवं लखनौर प्रखंडों में नामांकन वापसी की अंतिम तिथि एक नवंबर है। एक नवंबर को नामांकन वापसी की अवधि समाप्त होने के बाद इसी दिन उम्मीदवारों के बीच चुनाव चिह्न आवंटित करने का कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा। इन दोनों प्रखंडों में 24 नवंबर को मतदान कराया जाएगा। जबकि जिला मुख्यालय स्थित आरके कॉलेज मतगणना केंद्र में 26 नवंबर की सुबह आठ बजे से मतगणना प्रारंभ किया जाएगा।

नौवें चरण के तहत बेनीपट्टी व लौकही प्रखंडों में नामांकन पत्रों की संवीक्षा की अंतिम तिथि एक नवंबर है। जबकि नामांकन वापसी की अंतिम तिथि तीन नवंबर है। नामांकन वापसी की अवधि समाप्त होने के बाद तीन नवंबर को ही उम्मीदवारों के बीच चुनाव चिह्न आवंटित करने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। इन दोनों प्रखंडों में 29 नवंबर को मतदान कराया जाएगा। जबकि जिला मुख्यालय स्थित आरके कॉलेज मतगणना केंद्र में एक दिसंबर की सुबह आठ बजे से मतगणना प्रारंभ किया जाएगा। दसवें चरण के तहत मधेपुर एवं घोघरडीहा प्रखंडों में नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि एक नवंबर है। नामांकन पत्रों की संवीक्षा की अंतिम तिथि पांच नवंबर एवं नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि आठ नवंबर है। नामांकन पत्र वापस लेने की अवधि समाप्त होने के बाद आठ नवंबर को ही उम्मीदवारों के बीच चुनाव चिह्न आवंटित करने का कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा। जबकि, मतदान आठ दिसंबर को कराया जाएगा। वहीं, मतगणना 10 दिसंबर की सुबह आठ बजे से प्रारंभ की जाएगी। जबकि, 11 वें एवं अंतिम चरण के तहत बिस्फी एवं जयनगर में चुनाव कराया जाएगा। इन दोनों प्रखंडों में नामांकन की प्रक्रिया 18 नवंबर से प्रारंभ होगी। इन दोनों प्रखंडों में 18 से 24 नवंबर तक नामांकन पत्र दाखिल किया जाएगा। नामांकन पत्रों की संवीक्षा की अंतिम तिथि 27 नवंबर एवं नामांकन पत्र वापसी की अंतिम तिथि 29 नवंबर है। नामांकन पत्र वापस लेने की अवधि समाप्त होने के बाद 29 नवंबर को ही उम्मीदवारों के बीच चुनाव चिह्न आवंटित करने का कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा। इन दोनों प्रखंडों में 12 दिसंबर को मतदान कराया जाएगा। जबकि मतगणना 14 दिसंबर की सुबह आठ बजे से आरके कॉलेज, मधुबनी में प्रारंभ की जाएगी।

गौरतलब है कि जिले में चार चरणों में नौ प्रखंडों में पंचायत चुनाव की सारी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। चुनाव परिणाम भी घोषित कर दिया गया है। इन प्रखंडों में रहिका, पंडौल, खुटौना, फुलपरास, राजनगर, खजौली, कलुआही, लदनियां एवं बासोपट्टी प्रखंड शामिल है। जबकि शेष छह चरणों में 12 प्रखंडों में चुनाव कराया जाना शेष है।

chat bot
आपका साथी