आशिक को सुपारी देकर विवाहिता ने पति को मौत की घाट उतरवा डाला

मधुबनी । जयनगर थाना क्षेत्र के बरही शाखा नहर के समीप बीते तीन सितंबर को एक नेपाली युवक का शव मिला था।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 10:57 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 10:57 PM (IST)
आशिक को सुपारी देकर विवाहिता ने पति को मौत की घाट उतरवा डाला
आशिक को सुपारी देकर विवाहिता ने पति को मौत की घाट उतरवा डाला

मधुबनी । जयनगर थाना क्षेत्र के बरही शाखा नहर के समीप बीते तीन सितंबर को एक नेपाली युवक का शव मिला था। इस युवक की गला रेतकर हत्या करने के बाद शव फेंक दिया गया था। पुलिस ने शव बरामद किया था। जयनगर थाना पुलिस ने नेपाल पुलिस के सहयोग के इस हत्याकांड का अब पर्दाफाश कर दिया है। इस हत्याकांड में शामिल एक हत्यारा को जयनगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं दूसरे हत्यारा की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है। गला रेतने में उपयोग किए गए हंसुआ को भी जयनगर थाना पुलिस ने बरामद कर लिया है। गिरफ्तार युवक देवधा थाना क्षेत्र के पीठवा टोल निवासी मुकेश यादव बताया जा रहा है। नेपाली युवक दुखहरण महरा की हत्या उसकी पत्नी हरिहर देवी ने ही अपने आशिक से करवा दी थी।

एएसपी डॉ. शौर्य सुमन ने बताया कि मृतक के भाई विक्रम महरा ने जयनगर थाना में कांड संख्या 246/21 धारा 302 के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई थी। नेपाल पुलिस ने जब मृतक की पत्नी के मोबाइल नंबर की जांच की तो उसमें एक भारतीय नंबर पाया गया। उक्त नंबर जयनगर थाना पुलिस से साझा की गई। उस नंबर को जब सर्विलांस पर रखा गया तो कई बार उस महिला से बात होने की पुष्टि हुई। नेपाल पुलिस ने जब महिला को गिरफ्तार कर सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया। इसके बाद नेपाल पुलिस ने इस महिला को गिरफ्तार कर लिया।

मृतक की पत्नी एक वर्ष पूर्व जयनगर ब्लॉक रोड स्थित एक चिकित्सक से इलाज कराने आई थी। उसी क्रम में सरस्वती मेडिकल हाल के संचालक का पुत्र मुकेश यादव से उसका संपर्क स्थापित हो गया। इसके बाद से दोनों में संपर्क होता रहा।महिला ने अपने पति से त्रस्त रहने की बात मुकेश यादव को बताई। दोनों मिलकर हत्या कर देने की योजना बनाई। मुकेश यादव ने महिला को हत्या के एवज में अस्सी हजार रुपए देने को कहा। महिला पहले उसे 50 हजार रुपए दिए। दो सितंबर को महिला अपने पति के साथ जयनगर पहुंची। जयनगर रेलवे स्टेशन पर महिला ने अपने पति को मुकेश यादव से भेंट कराया। महिला वहां पर भी मुकेश यादव को 28 हजार रुपए दिए। मुकेश यादव उसके पति को अपनी बाइक से खाना खाने के बहाने लेगया। वहां उसे जमकर शराब पिलाई। शराब के नशे में जब वह बेहोश जैसा हो गया, तब उसे उसराही नहर के रास्ते बरही लेकर गया। जहां वह अपने एक मित्र को हंसुआ लेकर रहने को कहा था। मुकेश यादव का मित्र उसके छाती पर बैठा और वह उसका गला रेत कर हत्या कर दी। तीन सितंबर की सुबह नहर किनारे अज्ञात युवक का शव होने की खबर पर जयनगर थाना पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर नेपाल पुलिस के सहयोग से युवक की पहचान भी कर ली।

chat bot
आपका साथी