प्रशासन ने 11 बजे के बाद दुकानों को कराया बंद

घोघरडीहा प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न बाजारों में बुधवार को सुबह 11 बजे बाद बीडीओ सम्राट जीत अंचल अधिकारी पूनम मिश्रा एवं थानाध्यक्ष गोपाल कृष्ण ने घूम-घूम कर माइक से प्रचार कर दुकानों को बंद कराया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 12:11 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 12:11 AM (IST)
प्रशासन ने 11 बजे के बाद दुकानों को कराया बंद
प्रशासन ने 11 बजे के बाद दुकानों को कराया बंद

मधुबनी । घोघरडीहा प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न बाजारों में बुधवार को सुबह 11 बजे बाद बीडीओ सम्राट जीत, अंचल अधिकारी पूनम मिश्रा एवं थानाध्यक्ष गोपाल कृष्ण ने घूम-घूम कर माइक से प्रचार कर दुकानों को बंद कराया। नियम विरुद्ध दुकान खोलने वाले दुकानदारों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी। राज्य सरकार ने कोविड-19 के फैलाव को रोकने के लिए सुबह 11 बजे के बाद दुकान व अन्य प्रतिष्ठान को बंद करने का निर्देश दिया है। निर्देश का अनुपालन कराने के लिए सीओ ने निर्धारित समय बाद खुली दुकान को बंद कराया। जानकारी अनुसार वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए राज्य सरकार ने समीक्षा उपरांत दुकानों को 11 बजे के बाद बंद करने का निर्देश दिया है। निर्देश के आलोक में बीडीओ, सीओ एवं थानाध्यक्ष घोघरडीहा बाजार, हनुमान चौक, हटनी बाजार में माइक से प्रचार कर दुकानदारों से निर्धारित समय के बाद खुली दुकान को बंद करने की अपील करते रहे। अधिकारियों ने बताया कि संक्रमण के फैलाव का खतरा बढ़ गया है, जिसके रोकथाम के लिए मास्क व सामाजिक दूरी का पालन करना आवश्यक है। साथ ही बिना काम के घर से नहीं निकलें। सीओ ने कहा कि नियम विरुद्ध दुकान खोलने वाले दुकानदारों के विरुद्ध प्रशासनिक कार्रवाई की जाएगी।

प्रशासन ने लोगों को दी चेतावनी, बाजार बंद कराया

फुलपरास (मधुबनी): अनुमंडल मुख्यालय बाजार में बुधवार को लॉकडाउन को सख्ती से पालन कराने के लिए बीडीओ, सीओ, थानाध्यक्ष सहित पुलिस बल सड़कों पर उतरे। प्रशासन ने दिन के 11 बजे के बाद सड़क पर बेवजह घुमने वाले लोगों को चेतावनी दी और उन लोगों से सड़क पर पूछताछ भी किया गया। प्रशासन ने मुख्यालय बाजार सहित क्षेत्र के अन्य बाजारों में फ्लैग मार्च निकालकर किराना दुकानदार, फल, सब्जी एवं मांस मछली दुकानदारों को चेतावनी देते हुए कहा कि दिन के 11 बजे तक अपनी दुकानें बंद कर ले, क्योंकि तेजी से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बिहार सरकार ने 15 मई तक पूर्ण लॉकडाउन का आदेश जारी किया है। लॉकडाउन आदेश का पालन नहीं करने वाले दुकानदारों के उपर कड़ी से कड़ी कार्रवाई के साथ साथ जुर्माना भी किया जाएगा। फ्लैग मार्च में बीडीओ अशोक प्रसाद, सीओ धर्मनाथ बैठा, थानाध्यक्ष सह प्रशिक्षु डीएसपी आलोक कुमार के साथ-साथ पुलिस बल शामिल थे।

chat bot
आपका साथी