हड़ताल से पूर्व शिक्षकों ने दिखाई एकजुटता

मधुबनी। समान काम के बदले समान वेतन की मांग को ले सरकार पर दबाव बनाने को लेकर नियोजित शिक्षक 17 फरवरी से हड़ताल पर जाने की घोषणा की है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 Feb 2020 11:25 PM (IST) Updated:Sun, 16 Feb 2020 06:16 AM (IST)
हड़ताल से पूर्व शिक्षकों ने दिखाई एकजुटता
हड़ताल से पूर्व शिक्षकों ने दिखाई एकजुटता

मधुबनी। समान काम के बदले समान वेतन की मांग को ले सरकार पर दबाव बनाने को लेकर नियोजित शिक्षक 17 फरवरी से हड़ताल पर जाने की घोषणा की है। इसको सफल बनाने व एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए विभिन्न प्रखंडों में मशाल जुलूस व प्रदर्शन किया।

बाबूबरही: बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति अध्यक्ष जागेश्वर मोची की अध्यक्षता में शिक्षकों ने शनिवार संध्या मशाल जुलूस कर आयोजन किया। सरकार के शिक्षक विरोधी नीति व सात सूत्री मांगों को लेकर यह जुलूस बीआरसी से निकली। जुलूस में सत्येंद्र पासवान,सुरेंद्र यादव, कृष्ण कुमार भारती,इंद्र कुमार सिंह,सुरेशचंद्र सुमन,रमाकांत यादव, सुनिल कुमार,अमर पांडे,कौशल किशोर, हरिनाथ मंडल, ललित मिश्र आदि थे।

अंधराठाढ़ी : बीआरसी भवन पर मैट्रिक के वीक्षण पत्र लेने से इनकार कर इसको वापस कर दिया। साथ ही एक आवेदन देकर बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति प्रखंड इकाई ने सभी शैक्षणिक एवं गैर शैक्षणिक कार्यों के बहिष्कार का फैसला लिया है। मौके पर कृष्ण मोहन चौधरी, दिवाकर झा, अमरेश यादव, उपेंद्र प्रसाद, बैद्यनाथी राम, चंद्रशेखर मानव, श्रवण कुमार मंडल, भोगेन्द्र कुमार यादव, मुर्शिद आलम, संजय कुमार झा, मोश्र मुमताज आलम, बबिता कुमारी, अरुण सिंह, कृष्ण कुमार झा, बिनय राम, रघुनाथ यादव, प्रकाश चंद्र झा, संतोष कुमार, सुनील ठाकुर, सत्यम कुमार सहित दर्•ानों शिक्षक मौजूद थे। राजनगर : स्थानीय कसियौना स्थित बीआरसी परिसर में बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति की स्थानीय इकाई की बैठक समिति अध्यक्ष मनोज कुमार यादव की अध्यक्षता में आयोजित की गई। अनिश्चिकालीन हड़ताल को सफल बनाने के लिए बलराम पासवान के नेतृत्व में कैंडिल मार्च निकाल कर मांगों के पक्ष में आवा•ा बुलंद किया। कैंडिल मार्च में शिक्षक रघुनाथ यादव,पीपीएसएस जिला महासचिव,शिक्षक मनोज यादव,अमित कुमार,अजय कुमार झा,ब्रह्मदेव कुमार,मुकेश,रवि शंकर,कृष्ण कुमार यादव,प्रमोद राय संत दर्जनों शिक्षक व शिक्षिका शामिल थे। जयनगर:: नियोजित शिक्षकों के आगामी 17 फरवरी से होने वाले अनिश्चितकालीन हड़ताल के समर्थन में शनिवार को शिक्षक शिक्षिकाओं द्वारा मशाल जुलूस का आयोजन किया गया। मशाल जुलूश में दर्जनों शिक्षक शिक्षिकाएं शामिल हुए। बिनोद यादव, राजकिशोर यादव, पांडव यादव समेत अन्य शिक्षक प्रतिनिधियों के नेतृत्व में मशाल जुलूस का आयोजन किया गया। खजौली: राज्यब्यापी हड़ताल के समर्थन में प्रखंड के शिक्षकों ने शनिवार को मशाल जुलूस निकाल एकजुटता दिखाई। शिक्षकों ने अपनी मांगे माने जाने तक हड़ताल पर डटे रहने की बात कही। इस मौके पर जीबच सिंह, ओरदीप कुमार सिंह, कृष्ण भूषण कुमार, सुरेश कु।र यादव, राम परीक्षण यादव सहित बड़ी संख्या में शिक्षक शामिल थे।

कलुआही: अनिश्चितकालीन हड़ताल को लेकर प्रखंड के शिक्षकों ने बीआरसी कलुआही से मशाल जुलूश निकालकर सभी शिक्षक बिहार राज्य नगर पंचायत( मूल)संघ के राज्य सचिव धर्मेन्द्र कुमार के नेतृत्व में प्रखंड कार्यालय तक पहुंचे। इसमें अयोधी पासवान,नवीन सिंह,पवन भंडारी,चन्देश्वर राम,नवल साह सहित अनेकों शिक्षक शामिल थे.

---------------

बॉक्स:

-शिक्षकों की हड़ताल उचित नहीं फुलपरास(मधुबनी), संस : नियोजित शिक्षकों द्वारा अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा का घोघरडीहा प्रखंड जदयू अध्यक्ष धर्मेन्द्र कुमार मंडल ने प्रेस बयान जारी कर कड़ी निदा की है। श्री मंडल ने कहा कि नियोजित शिक्षक अपने अधिकारों के लिए आंदोलन करना चाहते हैं तो करे लेकिन इसके लिए वार्षिक माध्यमिक परीक्षा के समय को चुनना गलत है। हड़ताल परीक्षा के बाद भी हो सकता है।लेकिन शिक्षक अपने स्वार्थ की पूर्ति के लिए लाखों छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ करने पर तुली हुई है। मंडल ने शिक्षकों से माध्यमिक परीक्षा में सहयोग करने का अपील की है। कहा छात्र देश का भविष्य है इसके साथ खिलवाड़ नही करे। उक्त परीक्षार्थी छात्रों में नियोजित शिक्षकों के बच्चे भी शामिल होंगे।

chat bot
आपका साथी