सात क्विटल चाइनीज काली मिर्च जब्त, एक गिरफ्तार

एसएसबी कैंप मधवापुर के जवानों ने गुरुवार की देर शाम सीमा पर विशेष गश्ती के दौरान नेपाल से तस्करी कर लाई जा रही सात क्विटल चाइनीज काली मिर्च जब्त की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Dec 2019 01:35 AM (IST) Updated:Sat, 14 Dec 2019 06:15 AM (IST)
सात क्विटल चाइनीज काली मिर्च जब्त, एक गिरफ्तार
सात क्विटल चाइनीज काली मिर्च जब्त, एक गिरफ्तार

मधुबनी । एसएसबी कैंप मधवापुर के जवानों ने गुरुवार की देर शाम सीमा पर विशेष गश्ती के दौरान नेपाल से तस्करी कर लाई जा रही सात क्विटल चाइनीज काली मिर्च जब्त की। इस दौरान एक धंधेबाज को गिरफ्तार किया। अन्य धंधेबाज नेपाल की ओर भाग निकले। चार से पांच की संख्या में धंधेबाज काली मिर्च की 25 किलो की बोरी सिर पर लेकर नेपाल-भारत सीमा पर कर भारतीय क्षेत्र में सीमा के पास जमा कर रहे थे। एसएसबी जवानों के द्वारा विशेष गश्ती के दौरान यह कार्रवाई की गई। एसएसबी कैंप प्रभारी इंस्पेक्टर दीपक मंडल ने बताया कि उनके नेतृत्व में जवानों ने विशेष गश्ती के दौरान देखा कि मधवापुर भगतसिंह चौक के सामने सीमा के पास चार-पांच की संख्या में धंधेबाज नेपाल से काली मिर्च लाकर भारतीय क्षेत्र में धौंस नदी किनारे एक जगह जमा कर रहे थे। जवानों को देख अन्य धंधेबाज भाग निकले। एक को पकड़ा गया।

पकड़े गए धंधेबाज की पहचान मधवापुर थाना क्षेत्र के मधवापुर वार्ड संख्या आठ निवासी सत्यनारायण साह के रूप में की गई है। तलाशी के दौरान 25 किलो की 28 बोरी में सात क्विटल चाइनीज काली मिर्च जब्त की गई। धंधेबाज नेपाल से तस्करी कर चाइनीज काली मिर्च भारतीय बाजार में बेचने के लिए ला रहे थे। एसएसबी द्वारा पूछताछ के दौरान धंधेबाज ने बताया कि नेपाल से काली मिर्च खरीद कर भारतीय बाजार में बेचने के लिए ले जा रहा था। एसएसबी ने काली मिर्च व गिरफ्तार धंधेबाज को कस्टम कार्यालय पिपरौन के हवाले किया है। गश्ती दल में आधे दर्जन जवान शामिल थे।

chat bot
आपका साथी