ट्रक की ठोकर से महिला की मौत, लोगों ने किया सड़क जाम

मधवापुर प्रखंड के बासुकी-चोरौत (एनएच-104) सड़क में बासुकी चौक के पास अनियंत्रित ट्रक की ठोकर से एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। महिला को ठोकर मारने के बाद ट्रक सड़क किनारे खेत में पलट गया। महिला ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Oct 2021 05:35 PM (IST) Updated:Thu, 07 Oct 2021 12:30 AM (IST)
ट्रक की ठोकर से महिला की मौत, लोगों ने किया सड़क जाम
ट्रक की ठोकर से महिला की मौत, लोगों ने किया सड़क जाम

मधुबनी । मधवापुर प्रखंड के बासुकी-चोरौत (एनएच-104) सड़क में बासुकी चौक के पास अनियंत्रित ट्रक की ठोकर से एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। महिला को ठोकर मारने के बाद ट्रक सड़क किनारे खेत में पलट गया। महिला ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया। मृतक महिला की पहचान बासुकी गांव निवासी चंदर मंडल की 55 वर्षीया पत्नी अमरीका देवी के रूप में की गई है। दुर्घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने मधवापुर-पुपरी एवं मधवापुर-मधुबनी सड़क को महिला के शव के साथ जाम कर दिया। घटना मंगलवार देर रात की बताई जा रही है। पूरी रात ग्रामीणों ने सड़क को जाम रखा। सड़क जाम की सचूना पर दल-बल के साथ पहुंचे सीओ रामकुमार पासवान एवं थानाध्यक्ष गया सिंह के काफी समझाने के बाद भी लोगों ने सड़क जाम नहीं हटाया। पूरी रात आक्रोशित ग्रामीणों का मान-मनौव्वल चलता रहा। इस बीच सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लगी रही। बुधवार की सुबह करीब 10 बजे बीडीओ राजेश कुमार भी मौके पर पहुंचे। इसके बाद बीडीओ, सीओ व थानाध्यक्ष ने संयुक्त रूप से आक्रोशित ग्रामीणों से बातचीत की। पारिवारिक लाभ के तहत 20 हजार, कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत तीन हजार का तत्काल भुगतान करने, सरकारी मुआवजे की राशि शीघ्र दिलाने एवं ट्रक चालक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने के आश्वासन के बाद सुबह करीब 11 बजे सड़क जाम हटा और आवागमन सुचारू हो सका। इस बीच करीब 14-15 घंटों तक सड़क पर यातायात बाधित रहा।

----------------

ट्रक पर लदा था गैस सिलेंडर :

घटना के संबंध में बताया जाता है कि मंगलवार की रात करीब नौ बजे बासुकी-चोरौत एनएच-104 सड़क पर बासुकी चौक से पश्चिम मोड़ पर मृत महिला टहल रही थी। अचानक चोरौत की ओर से तेज रफ्तार में आ रही एलपीजी गैस सिलेंडर लदा ट्रक अनियंत्रित हो महिला को ठोकर मारते हुए खेत में पलट गया। ट्रक की ठोकर से महिला की मौत मौके पर ही हो गई। घटना के दौरान चौक पर मौजूद पुलिस ने भाग रहे ट्रक चालक को पकड़ कर अपने कब्जे में ले लिया। इसके बाद घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने मधवापुर-पुपरी एवं मधवापुर-मधुबनी सड़क में बासुकी चौक के पास मृत महिला का शव रखकर मुआवजे की मांग को लेकर यातायात ठप कर दिया।

-----------------

ट्रक चालक गिरफ्तार, प्राथमिकी दर्ज :

थानाध्यक्ष गया सिंह ने बताया कि ट्रक चालक मोतिहारी जिले के मधुबन गांव निवासी सीताराम भगत को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। वार्ता में बीडीओ राजेश कुमार, सीओ रामकुमार पासवान, थानाध्यक्ष गया सिंह, मुखिया अमरेन्द्र कुमार राय उर्फ राजू, पैक्स अध्यक्ष रामदिनेश चौधरी, सरपंच जयनाथ कामत, जिला पार्षद प्रतिनिधि बादल गुप्त, ललन सिंह समेत ग्रामीण मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी