सर्वधर्म प्रार्थना से मन को मिली शांति और सहनशक्ति

मधुबनी। दैनिक जागरण का सर्व धर्म प्रार्थना सभा कोरोना से सहमे और इसके दंश से पीड़ितों की प

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 10:37 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 10:37 PM (IST)
सर्वधर्म प्रार्थना से मन को मिली शांति और सहनशक्ति
सर्वधर्म प्रार्थना से मन को मिली शांति और सहनशक्ति

मधुबनी। दैनिक जागरण का सर्व धर्म प्रार्थना सभा कोरोना से सहमे और इसके दंश से पीड़ितों की पीड़ा को बांटने के साथ-साथ समाज के हरेक लोगों के लिए शांति प्रदान करने के साथ कष्टों को को सहने की सहनशक्ति मिली है। विकट परिस्थिति में दैनिक जागरण की सर्व धर्म प्रार्थना सभा समाज में नई चेतना जागृत किया है। सर्व धर्म प्रार्थना सभा को लेकर सभा की पहल को लेकर दैनिक जागरण की चहुंओर सराहना की जा रही है। दिवंगतों के प्रति श्रद्धांजलि, संक्रमितों के स्वस्थ की कामना तथा उनके स्वजनों को आत्मबल प्रदान करने के लिए जागरण का सर्वधर्म प्रार्थना सभा मानवीय संवेदना को जागृत कर दिया है।

- बौआ देवी, पद्मश्री कलाकार

दिवंगत आत्माओं के प्रति दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि के साथ संक्रमितों की शीघ्र ही स्वस्थ्य की कामना निश्चित रूप से फलदायी होगा। जागरण के सर्वधर्म प्रार्थना सभा समाज को एक सूत्र में बांध दिया है।

- अमित कुमार, समाजसेवी

कोरोना वायरस की पीड़ा को कम करने के लिए सर्व धर्म प्रार्थना सभा काफी सार्थक साबित हुआ है। सर्व धर्म प्रार्थना सभा कोरोना से हार गए अपनों को शांति प्रदान करेगा। संक्रमित शीघ्र ही स्वस्थ होगें।

आरएस पांडेय, निदेशक शिक्षण संस्थान

कोरोना से समाज को बड़ी क्षति हुई है। जिसे पूरा नहीं किया जा सकता है। जागरण का सर्वधर्म प्रार्थना सभा समाज को ताकत प्रदान किया है। पीड़ितों के प्रति अपना मानव धर्म को निभाने में सहायक साबित हुआ है।

सुनैना देवी, मुख्य पार्षद कोरोना पीड़ितों की पीड़ा को कम करने के लिए जागरण का सर्व धर्म प्रार्थना हरेक लोगों को संवेदना व्यक्त करने के लिए उपयुक्त साबित हुआ है। हर एक व्यक्ति मानव धर्म का फर्ज अदा किया है। सभा के जरिए दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलि अर्पित करना सामाजिक एकता को बल मिला है।

- विश्वभर झा, समाजसेवी जागरण का सर्व धर्म प्रार्थना सभा मानवता के प्रति संवेदनशीलता प्रकट किया है। प्रार्थना सभा के माध्यम से दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि तथा संक्रमण से जूझ रहे उन लोगों की मंगलकामना समाज में नई ऊर्जा का संचार हुआ है।

हेमंत कुमार, शिक्षक

जागरण की सर्व धर्म प्रार्थना सभा से सामाजिक एकता व भाईचारा को नई ताकत मिली है। कोरोना के कारण अपनों से बिछड़ने वाले की पीड़ा को प्रार्थना सभा कम करने में सहायक हुआ है। दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए लोगों की सहभागिता सामने आई है।

डा. विकास यादव, चिकित्सक

जागरण की सर्व धर्म प्रार्थना सभा में लोगों की सहभागिता ने साबित कर दिया है कि मुश्किल घड़ी में हमारी संवेदनशीलता सबसे ऊपर होती है। प्रार्थना सभा पीड़ित परिवारों के लिए संजीवनी समान साबित हुआ है। हर कोई अपनी श्रद्धा समर्पित किया है।

सज्जन कुमार टिबडेवाल, व्यवसायी कोरोना संक्रमण से उत्पन्न विकट परिस्थिति में अपनों से बिछड़ने वालों के लिए दैनिक जागरण का सर्व धर्म प्रार्थना सभा वरदान स्वरूप हुआ है। पीड़ित परिवार के दुख को कम करने की कोशिश हुई है।

रंजीत ठाकुर, समाजसेवी

कोरोना संकट के इस समय दैनिक जागरण का सर्व धर्म प्रार्थना सभा पीड़ित परिवारों के लिए संकटमोचक बनकर सामने आया है। सभा के जरिए अनगिनत लोगों की प्रार्थना का लाभ मिलेगा। सबकी दुआएं फलदायी होगा।

बबली झा, समाजसेविका

दैनिक जागरण का सर्व धर्म प्रार्थना सभा संक्रमितों को स्वस्थ होने, दिवंगतों की आत्मा की शांति के लिए और उनके स्वजनों के मानसिक संबल प्रदान करने में कारगर हुआ है। सोमवार को 11 बजे दो मिनट का मौन धारण करना मानवीय एकता का परिचय दिया है।

विश्वजीत सिंह, उपाध्यक्ष रहिका सेन्ट्रल कोऑपरेटिव बैंक दैनिक जागरण का सर्व धर्म प्रार्थना सभा के जरिए कहीं से भी दिवंगतों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करना हरेक लोगों के लिए लाभदायक साबित हुआ। इससे लोग कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए अपनी संवेदना प्रकट किया है।

अजय कुमार झा, समाजसेवी

दैनिक जागरण का सर्व धर्म प्रार्थना सभा जाति, धर्म, संप्रदाय या मत से उपर उठकर सामाजिकता बरकरार रखने में अहम योगदान दिया है। इसके जरिए दो मिनट का मौन रखकर रोगियों के स्वास्थ्य लाभ व दिवंगतों को श्रद्धांजलि अर्पित की है।

डॉ. एनके झा, होम्योपैथ चिकित्सक

सर्व धर्म प्रार्थना अपने-पराये, परिचित-अपरिचित की सीमा से उपर उठकर लोगों ने मानव धर्म को दर्शाया है। इससे सामाजिक एकता मजबूत हुई है। सर्वधर्म प्रार्थना में लोगों की सहभागिता समाज को भाईचारा का संदेश दिया है।

राजेश कुमार प्रसाद, समाजसेवी कोरोना काल के इस भयावह दौर ने हर किसी को प्रभावित करने वालों को जागरण का सर्व धर्म प्रार्थना सभा आत्मबल को मजबूती प्रदान किया है। अपने उनसे बिछड़ने वालों के लिए हमारी संवेदना सामने आई है।

मनीष प्रसाद, व्यवसायी

कोरोना से अनेक लोग अपनी जान गंवा बैठे। कई ऐसे भी रहे जिन्हें अपनों का साथ भी नहीं मिल सका। ऐसे समय में जागरण का सर्व धर्म प्रार्थना सभा पीडा को कम करने वाला साबित हुआ है। इस पहल के लिए जागरण की जितनी भी सराहना की जाए कम होगी।

सरोज मोहन झा, उद्यमी

chat bot
आपका साथी