राशि उपलब्ध रहने के बाद भी नल-जल कार्य अधूरा, अधिकारी के तेवर कड़े

मधुबनी। जिला पंचायत राज पदाधिकारी शैलेन्द्र कुमार ने लौकही प्रखंड में नल-जल एवं गली-नाली योजना

By JagranEdited By: Publish:Mon, 31 May 2021 11:29 PM (IST) Updated:Mon, 31 May 2021 11:29 PM (IST)
राशि उपलब्ध रहने के बाद भी नल-जल कार्य अधूरा, अधिकारी के तेवर कड़े
राशि उपलब्ध रहने के बाद भी नल-जल कार्य अधूरा, अधिकारी के तेवर कड़े

मधुबनी। जिला पंचायत राज पदाधिकारी शैलेंद्र कुमार ने लौकही प्रखंड में नल-जल एवं गली-नाली योजना और मास्क वितरण की अद्यतन प्रगति की समीक्षा किया द्य समीक्षा के दौरान उन्होंने पाया कि ने बेलही भवानीपुर एवं कुकुरदौरा पंचायत के कई वार्डो में राशि उपलबध करने के बावजूद नल-जल योजना का कार्य पूर्ण नहीं किया गया है। समीक्षा में यह भी प्रतीत हुआ कि वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति इस कार्य को पूरा करने में रुचि नहीं लेते हैं। उन्होंने इस स्थिति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधित मुखिया एवं पंचायत सचिव को 10 दिनों के अंदर अधूरे पड़क सभी नल-जल योजना कार्य को पूर्ण कराने का निर्देश दिया। वहीं संबंधित पंचायतों के तकनीकी सहायक को दैनिक कार्य प्रगति से बीडीओ एवं बीपीआरओ को अवगत कराने का निर्देश दिया। जिला पंचायत पदाधिकारी ने बीडीओ को निर्देश दिया कि कार्य प्रगति संतोषजनक नहीं पाए जाने पर संबंधित के विरूद्ध कार्यवाही के लिए अनुशंसा भेजना सुनिश्चित करेंगे। बीडीओ को यह भी निर्देश दिया कि जिन वार्डों में राशि का अभाव है, उन वार्डों की विस्तृत समीक्षा कर विहित प्रपत्र में प्रमाण पत्र के साथ शीघ्र अतिरिक्त राशि की अधियाचना जिला पदाधिकारी को भेजना सुनिश्चित करें।

समीक्षा के दौरान कुछ मुखिया द्वारा जीविका से प्राप्त हो रहे मास्क की गुणवत्ता को लेकर शिकायत की गई। जिस कारण जीविका द्वारा निर्माण कराए जा रहे कुछ मास्क निर्माण केंद्र का संयुक्त निरीक्षण बीडीओ, बीपीएम- लौकाही एवं सीएलएफ की उपस्थिति में किया गया। निरीक्षण के क्रम में कतिपय केंद्रों पर जीविका द्वारा निर्मित मास्क के कपड़े की गुणवत्ता बेहतर नहीं होने पर उन्हें गुणवत्ता वाले कपड़े से मास्क निर्माण करने का निर्देश दिया गया। इस दौरान कुछ जीविका दीदी के द्वारा शिकायत भी किया गया की वे मास्क बनाने मे सक्षम है परन्तु उन्हें जीविका बीपीएम एवं सीएफएल द्वारा पर्याप्त कपड़े एवं मास्क निर्माण का आदेश नहीं दिया जा रहा है द्य इसपर जीविका बीपीएम को निा्देश दिया कि उनको पर्याप्त अवसर देकर उनसे मास्क का निर्माण करवाया जाए द्य

इस दौरान लौकही के बीडीओ, बीपीआरओ, विभिन्न पंचायतों के पंचायत सचिव, करियौत, झहुरी व नरेन्द्रपुर पंचायतों के मुखिया व वार्ड क्रियान्वयन सदस्य आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी