शराब धंधे में शामिल पिता-पुत्र सहित पांच गिरफ्तार, शराब सहित बाइक व मोबाइल जब्त

मधुबनी। नगर थाना पुलिस ने शराब से जुड़े मामलों में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इस संबंध

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 11:35 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 11:35 PM (IST)
शराब धंधे में शामिल पिता-पुत्र सहित पांच गिरफ्तार, शराब सहित बाइक व मोबाइल जब्त
शराब धंधे में शामिल पिता-पुत्र सहित पांच गिरफ्तार, शराब सहित बाइक व मोबाइल जब्त

मधुबनी। नगर थाना पुलिस ने शराब से जुड़े मामलों में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इस संबंध में दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की गई है। एक प्राथमिकी में गिरफ्तार किए गए तीन लोगों को नामजद किया गया है। जबकि, दूसरी प्राथमिकी में दो को नामजद किया गया है। पहली प्राथमिकी नगर थाना के सहायक अवर निरीक्षक राजेश कुमार द्वारा दर्ज कराई गई है। जबकि, दूसरी प्राथमिकी सहायक अवर निरीक्षक अनिल कुमार ने दर्ज कराई है। जानकारी नगर थानाध्यक्ष अमित कुमार ने दी।

थानाध्यक्ष ने बताया कि एक प्राथमिकी में अवर निरीक्षक ने कहा है कि दिवा गश्त के दौरान गुप्त सूचना मिली कि स्टेशन रोड स्थित दिनेश मुखिया के घर में एक व्यक्ति बाइक से शराब देने के लिए आया। इस सूचना के सत्यापन के लिए जब दिनेश मुखिया के घर के पास पहुंचा तो एक व्यक्ति बाइक से भागने का प्रयास करने लगा, जिसे सशस्त्र बल के सहयोग से दबोच लिया गया। दबोचे गए व्यक्ति की पहचान चभच्चा चौक निवासी मो. आसिफ इकबाल उर्फ मोनू के रुप में की गई। इसके पास से 300 मिली वाली 20 बोतल नेपाली देसी शराब बरामद हुई। बाइक और मोबाइल भी जब्त कर लिया गया। पूछताछ में बताया कि वे नेपाल से शराब लाकर घर में रखते हैं और पिता के साथ शहर के विभिन्न क्षेत्रों में बेचते हैं। स्टेशन रोड निवासी दिनेश मुखिया को भी शराब दिए हैं और घर पर भी शराब रखे हुए हैं। इस सूचना पर दिनेश मुखिया के दुकान को घेर लिए। दिनेश मुखिया के घर से 2.400 लीटर नेपाली देसी शराब बरामद कर जब्त कर लिया गया। लेकिन, घर के सभी सदस्य फरार हो गए। इसके बाद गिरफ्तार धंधेबाज की निशानदेही पर पुलिस छापेमारी दल चभच्चा चौक स्थित मो. शकील अहमद के घर पहुंची। यहां एक व्यक्ति बोरा लेकर बाहर फेंकने का प्रयास करते हुए पाया गया, जिसे पुलिस ने पकड़ लिया। छापेमारी के दौरान यहां से 50 लीटर से भी अधिक नेपाली देसी शराब जब्त किया गया। यहां छापेमारी के दौरान मो. शकील अहमद को गिरफ्तार कर लिया गया। मोबाइल भी जब्त कर लिया गया। इस संबंध में दर्ज प्राथमिकी में गिरफ्तार धंधेबाज मो. आसिफ इकबाल उर्फ मोनू व इनके पिता मो. शकील अहमद एवं फरार धंधेबाज दिनेश मुखिया के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है। नगर थानाध्यक्ष अमित कुमार ने बताया कि गिरफ्तार किए शराब धंधेबाज मो. शकील अहमद के घर छापेमारी के दौरान उनके नाम का अल्पसंख्यक मोर्चा भाजपा का प्रदेश मंत्री का बोर्ड लगा पाया गया।

वहीं, दूसरी प्राथमिकी में सहायक अवर निरीक्षक राजेश कुमार ने कहा है कि गुप्त सूचना मिली कि कीर्तन भवन रोड में एक चिकित्सक के घर के सामने तीन व्यक्ति विदेशी शराब एवं बाइक के साथ मौजूद हैं। जैसे ही पुलिस वहां पहुंची तो एक व्यक्ति हाथ में झोला लेकर एवं दो व्यक्ति बाइक पर झोला रखकर भागने का प्रयास करने लगा। सशस्त्र बल के सहयोग से तीनों धंधेबाजों को दबोच लिया। दबोचे गए एक धंधेबाज की पहचान सुभाष चौक निवासी भरत कुमार के रुप में की गई। इसके पास से 8.640 लीटर विदेशी शराब बरामद कर जब्त किया गया। एक मोबाइल भी जब्त किया गया। वहीं, दूसरे व तीसरे व्यक्ति की पहचान सूरतगंज निवासी मोहन प्रधान एवं रोहित नायक के रुप में की गई। इन दोनों के पास से नौ लीटर विदेशी शराब बरामद कर जब्त किया गया। इसका बाइक भी जब्त कर लिया गया। इस दोनों का भी मोबाइल जब्त कर लिया गया। पूछताछ में उक्त तीनों ने बताया कि सप्ता निवासी दिनेश यादव से शराब खरीदकर बेचने के लिए लाया था। इस प्राथमिकी में उक्त तीनों गिरफ्तार व्यक्तियों सहित दिनेश यादव को नामजद किया गया है।

chat bot
आपका साथी