घर को बना रखा था मिनी गन फैक्ट्री, छापेमारी में हुआ पर्दाफाश

मधुबनी। जिले की पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। फुलपरास थाना क्षेत्र में जहां मिनी गन फैक्ट

By JagranEdited By: Publish:Mon, 05 Apr 2021 11:37 PM (IST) Updated:Mon, 05 Apr 2021 11:37 PM (IST)
घर को बना रखा था मिनी गन फैक्ट्री, छापेमारी में हुआ पर्दाफाश
घर को बना रखा था मिनी गन फैक्ट्री, छापेमारी में हुआ पर्दाफाश

मधुबनी। जिले की पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। फुलपरास थाना क्षेत्र में जहां मिनी गन फैक्ट्री का पर्दाफाश करने में पुलिस को कामयाबी हाथ लगी, वहीं बासोपट्टी थाना क्षेत्र में वाहन चेकिग के दौरान एक कुख्यात अपराधी को लोडेड देसी कट्टा के साथ गिरफ्तार किया गया है। मिनी गन फैक्ट्री का पर्दाफाश करने के दौरान पुलिस ने दो बंदूक एवं एक देसी कट्टा और एक तलवार के साथ-साथ हथियार बनाने में प्रयोग आने वाली कई सामग्री भी बरामद की है। इस दौरान तीन सगे भाईयों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। हालांकि, एक अपराधी फरार हो गया।

पुलिस अधीक्षक डॉ. सत्य प्रकाश ने बताया कि फुलपरास के एसडीपीओ प्रभात कुमार शर्मा के नेतृत्व में उन्होंने एक छापेमारी दल का गठन किया। इस दल में प्रशिक्षु डीएसपी सह फुलपरास थानाध्यक्ष आलोक कुमार, नरहिया ओपी अध्यक्ष सुनील कुमार झा, नरहिया ओपी के सहायक अवर निरीक्षक राजू कुमार, फुलपरास थाना के पुलिस अवर निरीक्षक मो. नूर आलम खां व बलवंत कुमार, सहायक अवर निरीक्षक मनोज कुमार एवं सशस्त्र बल को शामिल किया गया। इस छापेमारी दल पुरवारी टोला फुलपरास स्थित योगेन्द्र यादव उर्फ जोगीन यादव के घर में जब छापेमारी किया तो मिनी गन फैक्ट्री का पर्दाफाश हुआ। घर को ही मिनी गन फैक्ट्री बना रखा था। यहां से निर्मित एवं अ‌र्द्धनिर्मित हथियार और हथियार बनाने में उपयोग आने वाली विभिन्न सामग्री बरामद हुई। वहीं, तीन सगे भाई जयवंश कुमार यादव, गुड्डू कुमार यादव एवं टुटु कुमार यादव को गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि, एक अपराधी फरार हो गया। एसपी ने बताया कि अवैध मिनी गन फैक्ट्री से एक एकनाली बंदूक, दो दोनाली बंदूक, एक देसी कट्टा, आठ रेती, तीन हथौड़ी, चार छेनी, चार पेचकस, एक पिलास, आठ ड्रील बीट, तीन स्पेरिग, दो सरेस कागज, चार सुभ्भा, एक तलवार, एक आड़ी ब्लेड एवं एक वाइस बरामद कर जब्त कर लिया गया है। एसपी ने कहा कि छापेमारी टीम में शामिल पुलिस पदाधिकारियों एवं सिपाहियों को पुरस्कृत किया जाएगा।

-------------------

लूट, डकैती सहित कई कांडों में संलिप्त रहा है हथियार के साथ गिरफ्तार प्रवीण कुमार यादव : पुलिस अधीक्षक डॉ. सत्य प्रकाश ने बताया कि बासोपट्टी थाना क्षेत्र के मढि़या स्थित पंचवटी चौक पर वाहन चेकिग के दौरान एक कुख्यात अपराधी कलुआही थाना क्षेत्र के नरार गोट टोल निवासी प्रवीण कुमार यादव को देसी लोडेड कट्टा के साथ गिरफ्तार किया गया है। इसका बाइक भी जब्त कर लिया गया है। बताया कि जब पंचवटी चौक पर पुलिस वाहन चेकिग कर रही थी तो प्रवीण कुमार यादव पुलिस को देखकर बाइक घुमाकर फरार होना चाहा, लेकिन पुलिस ने मौके पर ही उसे दबोच लिया। तलाशी लेने पर उसके कमर से लोडेड देसी कट्टा बरामद किया गया। पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि प्रभाकर सिंह उर्फ लल्ला एवं सुमन यादव ने उसे बाइक दिया है। एसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान प्रवीण कुमार यादव ने बासोपट्टी थाना क्षेत्र में स्वर्ण व्यवसायी मुकेश साह लूटकांड एवं किराना व्यवसायी के घर लूटकांड में भी अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। एसपी ने बताया कि इसके विरुद्ध खजौली थाना में एक डाका कांड एवं एक आ‌र्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज है। खजौली थाना में इसके विरुद्ध तीन कांड, बासोपट्टी थाना में दो कांड एवं हरलाखी थाना में एक कांड दर्ज है। एसपी ने बताया कि टीम में शामिल पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी