शराब धंधेबाजों के हौसले बुलंद, एसएसबी पर हमला कर छीन चुके कारबाइन

मधुबनी। राज्य सरकार पुलिस प्रशासन एवं उत्पाद पुलिस की सख्ती के बाद भी शराब धंधेबाजों के सेह

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 12:07 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 12:07 AM (IST)
शराब धंधेबाजों के हौसले बुलंद, एसएसबी पर हमला कर छीन चुके कारबाइन
शराब धंधेबाजों के हौसले बुलंद, एसएसबी पर हमला कर छीन चुके कारबाइन

मधुबनी। राज्य सरकार, पुलिस प्रशासन एवं उत्पाद पुलिस की सख्ती के बाद भी शराब धंधेबाजों के सेहत पर कोई असर नहीं पड़ रहा है। सूबे में पूर्ण शराबबंदी लागू हुए वर्षों बीत गए, लेकिन शराब का धंधा थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। हर रोज कहीं न कहीं से शराब की कम मात्रा या फिर अधिक मात्रा में बरामदगी होती ही रहती है। जिले में शराब के दर्जनों बड़ी खेप पकड़ जाने, शराब के धंधे में उपयोग किए जा रहे बस, ट्रक, टैक्टर सहित चार पहिया वाहनों, बाइकों आदि को भी जब्त किए जाने के बाद भी शराब के धंधेबाजों की सेहत पर कोई असर नहीं पड़ रहा है। शराब के धंधे पर पूरी तरह अब भी नकेल नहीं कसा जा सका है। जबकि, हजारों लोगों को अब तक शराब के धंधे में संलिप्त रहने पर गिरफ्तार कर जेल भी भेजा जा चुका है। इसके बाद भी शराब का काला धंधा लगातार जारी है।

शराब के धंधेबाज तो इतने बेखौफ हो चुके हैं कि उसे उत्पाद पुलिस एवं पुलिस की बात तो दूर एसएसबी तक का भी डर नहीं रह गया है। शराब के धंधेबाज के हौसले इतने बुलंद हैं कि एसएसबी पर भी हमला कर कारबाइन छीनने तक की घटना को अंजाम दे चुके हैं। बीते 29 एवं 30 जनवरी की दरम्यानी रात करीब ढ़ाई बजे नेपाल से शराब लेकर भारतीय सीमा में प्रवेश करने वाले शराब धंधेबाज एसएसबी पर ही हमला कर कारबाइन छीनने तक की घटना को अंजाम दे डाला। हालांकि, बाद में कारबाइन बरामद कर लिया गया। उक्त घटना को शराब के धंधेबाजों ने अंधरामठ थाना क्षेत्र स्थित भारतीय सीमा में भारत-नेपाल सीमा स्तंभ संख्या -232 एवं 233 के पास दिया। इस वारदात में एसएसबी के सीमा चौकी अंधरामठ के सीमा चौकी प्रभारी के सिर पर हमला कर जख्मी करते हुए शराब के धंधेबाज ने कारबाइन छीन लिया। इस घटना के संबंध में अंधरामठ थाना में एक ज्ञात एवं करीब दो दर्जन अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई। लेकिन, अब तक गिरफ्तारी नहीं हुई है।

रहिका-बेनीपट्टी मुख्य मार्ग पर इंसाफ चौक के पास गुप्त सूचना पर शराब बरादगी एवं गिरफ्तारी के लिए पहुंची पुलिस दल पर शराब के धंधेबाजों एवं उसके समर्थकों ने हमला कर दिया। इसमें एक दारोगा एवं एक जमादार घायल हो गए। इस घटना को लेकर आधे दर्जन ज्ञात एवं दर्जनों अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई। लेकिन तीन की ही गिरफ्तारी की जा सकी है। इसके अलावा रहिका पेट्रोल पंप के पास गुप्त सूचना पर शराब बरामदगी एवं धंधेबाजों की गिरफ्तारी के लिए पहुंची उत्पाद पुलिस दल पर भी हमला शराब के धंधेबाजों एवं उसके समर्थकों द्वारा कर दिया गया। इस मामले में दो ज्ञात एवं दर्जनों अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज की गई, लेकिन किसी की गिरफ्तारी नहीं की जा सकी है। बहरहाल, जिले में शराबबंदी के बाद भी इसका अवैध कारोबार जारी है। पुलिस-प्रशासन की लगातार कोशिशों के बाद भी इन अवैध कारोबारियों पर नकेल नहीं है। हर दिन जिले के किसी ना किसी क्षेत्र में शराब की बरामदगी का सिलसिला जारी है।

chat bot
आपका साथी