महमदपुर सामूहिक हत्याकांड के नामजद शिवेश्वर भारती को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मधुबनी। बेनीपट्टी थाना क्षेत्र के महमदपुर गांव में हुई सामूहिक हत्याकांड के नामजद आरोपित श्ि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 May 2021 11:27 PM (IST) Updated:Tue, 25 May 2021 11:27 PM (IST)
महमदपुर सामूहिक हत्याकांड के नामजद शिवेश्वर भारती को पुलिस ने किया गिरफ्तार
महमदपुर सामूहिक हत्याकांड के नामजद शिवेश्वर भारती को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मधुबनी। बेनीपट्टी थाना क्षेत्र के महमदपुर गांव में हुई सामूहिक हत्याकांड के नामजद आरोपित शिवेश्वर भारती उर्फ फुलबाबू को एसआइटी टीम ने कमतौल थाना के रमौल गांव से मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है। बेनीपट्टी के डीएसपी अरुण कुमार सिंह ने बेनीपट्टी थाना में प्रेसवार्ता कर बताया कि महमदपुर सामूहिक हत्याकांड के आरोपित खिरहर थाने के सेमहली गांव निवासी शिवेश्वर भारती उर्फ फुलबाबू को एसआइटी टीम ने छापेमारी कर रमौल गांव से दबोच लिया है। टीम में अनि मृत्युंजय कुमार, अड़ेर थानाध्यक्ष राजकिशोर कुमार, बिस्फी थानाध्यक्ष संजय कुमार, खिरहर थानाध्यक्ष अंजेश कुमार, बेनीपट्टी थानाध्यक्ष रविद्र प्रसाद शामिल थे। गिरफ्तार आरोपित से पूछताछ की जा रही है। जानकारी के अनुसार गिरफ्तार आरोपित शिवेश्वर भारती पिछले 10 दिनों से कमतौल थाना क्षेत्र के रमौल गांव में रह रहा था। पुलिस को इसकी भनक लगते ही एसआइटी टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर उसे गिरफ्तार कर लिया। इससे पूर्व पुलिस आरोपित के घर कुर्की-जब्ती की कार्रवाई भी कर चुकी है। डीएसपी ने कहा कि फरार आरोपितों के अचल संपत्ति की सूची प्राप्त हो गई है। जल्द ही कोर्ट में प्रतिवेदन देकर संपत्ति जब्त करने के लिए अनुरोध किया जाएगा। कहा कि महमदपुर हत्याकांड के शेष बचे आरोपितों को गिरफ्तार करने के लिए एसआइटी टीम दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर व सीतामढ़ी जिले में लगातार छापेमारी कर रही है।

-----------------

हत्याकांड में अब तक 27 लोगों की हो चुकी गिरफ्तारी :

महमदपुर सामूहिक हत्याकांड में अब तक 24 नामजद व तीन अप्राथमिकी अभियुक्त सहित 27 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। सभी फिलहाल जेल में हैं। शेष बचे नौ नामजद आरोपितों को गिरफ्तार करने के लिए एसआइटी टीम लगातार छापेमारी कर रही है। अब तक पुलिस सभी फरार आरोपितों के घर कुर्की-जब्ती की कार्रवाई पूरी कर चुकी है। बता दें कि महमदपुर हत्याकांड में कुल 33 लोगों को नामजद किया गया था। होली के दिन घटी थी घटना :

बता दें कि होली के दिन 29 मार्च को महमदपुर गांव में सामूहिक हत्याकांड की घटना घटी थी। इस हत्याकांड में पांच लोगों की मौत हुई थी। मृतकों में तीन सगे भाई थे, जबकि एक बीएसएफ का जवान भी इस घटना में मारा गया था जो होली की छुट्टियों में घर आया था। मृतकों में पूर्व सैनिक सुरेंद्र सिंह के तीन पुत्र रणविजय सिंह, अमरेंद्र सिंह व विरेंद्र सिंह के साथ ही उनका भतीजा बीएसएफ जवान राणा प्रताप सिंह एवं रुद्र नारायण दास शामिल थे। इस घटना में एकमात्र जख्मी मनोज सिंह की जान बच सकी। घटना के बाद से महमदपुर, गैबीपुर व पौआम गांव में अभी भी पुलिस कैंप कर रही है।

chat bot
आपका साथी