चोरी के दो दिन बाद भी अपराधियों को दबोचने में पुलिस को नहीं मिली कोई सफलता

चोरी के दो दिन बाद भी अपराधियों को दबोचने में पुलिस को नहीं मिली कोई सफलता

मधुबनी। रुद्रपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में शुक्रवार व शनिवार की रात लगातार नौ घरों में चो

JagranMon, 17 May 2021 11:45 PM (IST)

मधुबनी। रुद्रपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में शुक्रवार व शनिवार की रात लगातार नौ घरों में चोरी के दो दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस के हाथ अब तक खाली हैं। शनिवार की रात चोरी के दौरान ग्रामीणों ने चोरी करने पहुंचे एक बदमाश को हथियार के साथ दबोच कर पुलिस के हवाले किया। उसके अलावा अब तक गिरोह का एक भी सदस्य पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ सका है। यह मामला अब धीरे-धीरे तूल पकड़ने लगा है। पुलिस जांच की आड़ लेकर खुद की इज्जत बचाने में जुटी है। बता दें कि शुक्रवार और शनिवार को लगातार थाना क्षेत्र के जलसैन गांव में अपराधियों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। पकड़े जाने की आशंका के बाद बदमाश फायरिग करते हुए भागने लगे। ग्रामीणों ने साहस का परिचय देते हुए एक बदमाश को हथियार के साथ पकड़ लिया। अपराधियों की फायरिग में रमेश कुमार नाम का एक युवक गोली लगने से घायल हो गया।

------------------

लोगों ने किया था थाने का घेराव :

घटना के बाद रविवार को आक्रोशित लोगों ने थाना के साथ-साथ बांस-बल्ला से घेरकर अंधराठाढ़ी-अररिया मुख्य मार्ग को भी जाम कर दिया। लोग थाना प्रभारी अशोक कुमार को निलंबित करने की मांग पर अड़ गए थे। थाना घेराव और सड़क जाम की सूचना मिलने पर पहुंचे डीएसपी आशीष आनंद और सर्किल इंस्पेक्टर महफू•ा आलम ने लोगों को समझा कर किसी तरह स्थिति को नियंत्रित किया था। एसडीओ शैलेश कुमार चौधरी, बीडीओ राजेश्वर राम और अंचलाधिकारी प्रवीण वत्स ने भी मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों से वार्ता की। डीएसपी ने जल्द से जल्द अपराधियों की गिरफ्तारी, सअनि अशोक कुमार को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर और थानाध्यक्ष अशोक कुमार का जल्द ही तबादला करने का आश्वासन देकर लोगो को शांत किया।

-------------------

एक माह में एक दर्जन चोरी, पुलिस रिकार्ड में केवल तीन :

बता दें कि रुद्रपुर थाना क्षेत्र में चोर गिरोह लगातार सक्रिय रहा है। क्षेत्र में चोर गिरोह लगातार चोरी की घटनाओं को अंजाम देता रहा है। अब तक पुलिस चोरी के किसी मामले का पर्दाफाश नहीं कर सकी। इससे चोरों का मनोबल बढ़ता रहा और खामियाजा क्षेत्र के लोग भुगत रहे हैं। पिछले एक महीने की बात की जाए तो रुद्रपुर थाना क्षेत्र में चोरी के एक दर्•ान बड़ी वारदातें हो चुकी हैं, मगर पुलिस रिकार्ड में मीडिया और लोगों के दबाब के बाद सिर्फ तीन मामले ही दर्ज हो सके हैं। हालांकि, इन वारदातों के बाद भी चोर पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।

-------------------

डीएसपी का दावा, जल्द गिरफ्त में होंगे बदमाश :

जलसैन चोरी और गोलीकांड के बाद पुलिस इस मामले की लीपापोती करने में जुटी रही, मगर मामले को तूल पकड़ता देखकर डीएसपी आशीष आनंद के निर्देश पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया। हालांकि, पुलिस अब तक बदमाशों का कोई सुराग नहीं लगा पाई। डीएसपी आशीष आनंद ने कहा कि मामले के हर बिदुओं पर छानबीन की जा रही है। पूछताछ चल रही है। शीघ्र ही बदमाश पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

---------------

चोरी रोकने में नाकाम पुलिस :

थानाध्यक्ष अशोक कुमार के नेतृत्व में पुलिस चोरी की घटनाओ को रोकने में लगातार नाकाम साबित होती रही है। पिछले कुछ महीने में ननौर में सात, ठठरी में चार, नवनगर में पांच, जलसैन में चार, हररी में पांच, रखवारी में दो और रुद्रपुर में तीन चोरी सहित दर्•ानों चोरी के वारदात हो चुके हैं। थाना क्षेत्र में चोरी की लगातार हो रही घटनाओं ने रूद्रपुर पुलिस की कार्यशैली को कटघरे में ला खड़ा कर दिया है। ग्रामीण कहते हैं कि चोरी की इन घटनाओं ने लोगों की नींद हराम कर दी है। गांव में डर एवं भय का वातावरण बना हुआ है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.