लॉकडाउन में जारी चोरों का कहर, जलसैन गांव में चोरी की भीषण वारदात

मधुबनी। रुद्रपुर थाना क्षेत्र में शुक्रवार की रात एक बार फिर अपराधियों ने भीषण चोरी की वार

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 11:13 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 11:13 PM (IST)
लॉकडाउन में जारी चोरों का कहर, जलसैन गांव में चोरी की भीषण वारदात
लॉकडाउन में जारी चोरों का कहर, जलसैन गांव में चोरी की भीषण वारदात

मधुबनी। रुद्रपुर थाना क्षेत्र में शुक्रवार की रात एक बार फिर अपराधियों ने भीषण चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। रुद्रपुर थाना से मात्र पांच किलोमीटर की दूरी पर स्थित जलसैन गांव में चोरों ने करीब 10 लाख की परिसंपत्ति की चोरी कर ली। चोरी की घटना को लेकर पुलिस की गंभीरता का यह हाल रहा कि घटना के कई घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची और पीड़ितों को आश्वासन देकर वापस लौट गई। इसको लेकर लोगों में स्थानीय पुलिस के प्रति आक्रोश है। लोगों का कहना है कि रुद्रपुर थाना पुलिस की कार्यप्रणाली सवालों के घेरे में आ गई है। पिछले छह महीने में चोरी की 15 बड़ी वारदातें हो चुकी हैं।

--------------

करीब 10 लाख की संपत्ति लूट ले गए चोर :

पुलिस को दिए आवेदन के अनुसार रुद्रपुर थाना क्षेत्र के जलसैन गांव में शुक्रवार की देर रात मुकेश कामत के घर में भीषण चोरी की वारदात हुई। इस वारदात में शातिर चोर तकरीबन 10 लाख से ज्यादा की परिसंपत्ति चुरा कर ले गए। चोरों ने घर में गोदरेज का ताला तोड़ मूल्यवान गहने, मंगलसूत्र, सोने चांदी, नगद के साथ-साथ घर के जरूरी कागजात भी ले गए। अगले सुबह मामले की जांच करने पहुंची रुद्रपुर पुलिस ने खानापूर्ति करते हुए चोरी हुए घरों का जायजा लिया।

-----------------

सामने आ रही पुलिस की नाकामी :

थानाध्यक्ष अशोक कुमार के नेतृत्व में पुलिस चोरी की घटनाओं को रोकने में लगातार नाकाम साबित हो रही है। पिछले एक महीने में यह पांचवी बड़ी चोरी की वारदात है। रुद्रपुर पुलिस चोरी, अवैध शराब का धंधा और अपराध नियंत्रण में पूरी तरह नाकाम दिख रही है। इस बीच एसपी और डीएसपी भी कई बार थाना का दौरा कर चुके हैं। कुछ महीने पहले एसपी ने चोरी की घटनाओं को लेकर टास्क फोर्स बनाने की भी बात कही थी। मगर, वो सारी बातें हवा हवाई ही साबित हुई है।

------------------

अब आंदोलन के मूड में लोग :

रुद्रपुर पुलिस की नाकामी के कारण पूरी जिदगी के पसीने की कमाई लोग एक ही रात में गंवा रहे हैं। पिछले 12 महीनों में ननौर में सात, ठठरी में चार, नवनगर में पांच, जलसैन में चार, हररी में पांच, रखवारी में दो और रुद्रपुर में तीन चोरी सहित दर्•ानों चोरी की वारदात हो चुकी है। इस कारण क्षेत्र के लोगों में असुरक्षा की भावना महसूस होने लगी है। लोगों का आरोप है कि इतनी सारी चोरी की घटना के बाद भी पुलिस कभी भी रात्रि गश्ती नहीं करती है। अब लोग सड़क जाम कर पुलिस का विरोध करने की योजना बना रहे हैं।

--------------------

ग्रामीणों में दहशत :

थाना क्षेत्र में चोरी की लगातार हो रही घटनाओं ने रूद्रपुर पुलिस की कार्यशैली को कटघरे में ला खड़ा कर दिया है। ग्रामीण कहते हैं कि चोरी की इस घटना से लोगों की नींद हराम हो गई है। गांव में डर एवं भय का वातावरण बना हुआ है। चोरों के शिकार लोगों को शक है की इन सब चोरी में कुछ स्थानीय संलिप्तता हो सकती है। ग्रामीणों का कहना है कि बिना किसी स्थानीय मदद के ऐसी चोरियां संभव नहीं है। इधर, पुलिस का कहना है कि मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी