चैती दुर्गापूजा, रामनवमी में भी करेंगे कोरोना से बचाव के लिए गाइडलाइन का पालन

मधुबनी। चैती नवरात्रा रामनवमी व रमजान को लेकर सकरी थाना परिसर में रविवार को शांति समिि

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 10:49 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 10:49 PM (IST)
चैती दुर्गापूजा, रामनवमी में भी करेंगे कोरोना से बचाव के लिए गाइडलाइन का पालन
चैती दुर्गापूजा, रामनवमी में भी करेंगे कोरोना से बचाव के लिए गाइडलाइन का पालन

मधुबनी। चैती नवरात्रा, रामनवमी व रमजान को लेकर सकरी थाना परिसर में रविवार को शांति समिति की बैठक बीडीओ महेश्वर पंडित, सीओ पंकज कुमार व थानाध्यक्ष उमेश कुमार पासवान की संयुक्त अध्यक्षता में हुई। बैठक में बीडीओ महेश्वर पंडित ने कहा कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर जुलूस निकालने पर प्रतिबंध है। उन्होंने कहा कि कानून का हर हाल में पालन करें। उन्होंने कहा कि चैती दुर्गापूजा व रामनवमी पूजा को लेकर किसी तरह की रोक नहीं है, कितु संक्रमण को लेकर जैसे हालात हैं, उससे भीड़ लगाना संक्रमण को बढ़ावा देना होगा। ऐसे में लोगों को खुद सावधान और सतर्क रहने की जरूरत है। संक्रमण से बचाव के लिए लोग मास्क का इस्तेमाल करें। सोशल डिस्टेंसिग का पालन करें।

अंचल अधिकारी पंकज कुमार ने कहा कि रामनवमी पूजा पर जुलूस नहीं निकालने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने दुकानदारों से भी आग्रह किया है कि वह स्वयं अपने दुकान पर रस्सी से बैरिकेट लगा दें। ताकि ग्राहक दुकान के अंदर सीधे प्रवेश न कर सकें। नाइट क‌र्फ्यू लगाई गई है। शाम सात बजे के बाद दुकानों को बंद रखें। अन्यथा दुकानों को सील कर दिया जाएगा। जांच में बगैर मास्क में दुकानदार पाए जाएंगे तब भी कार्रवाई होगी। थानाध्यक्ष उमेश पासवान ने कहा कि पुलिस सब की सुरक्षा के लिए है। किसी धर्म और जाति के लिए नहीं है। समाज की सुरक्षा, देश की सुरक्षा और स्वयं अपने आप की सुरक्षा करने के लिए आप सब लोगों के सहयोग की जरूरत है। संक्रमण से देश को सुरक्षित रखना है। समाज को सुरक्षित रखना है। परिवार को सुरक्षित रखना है। स्वयं नियम का पालन करें। दूसरों को भी गाइडलाइन का पालन करने के लिए प्रेरित करें।

बैठक में एसआई अमरनाथ ठाकुर, विमल कुमार सिंह, एएसआई अशोक चौधरी, रामजी, मुखिया अली अहमद, पवन कुमार साह, कृष्ण कुमार, गिरधारी ठाकुर, रॉबिन पासवान, अमरजीत पासवान, लालबाबू पासवान भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी