कोरोना संकट पर भारी पड़ा आस्था का सैलाब

मधुबनी। जयनगर अनुमंडल मुख्यालय के कमला नदी के तट पर कार्तिक पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उम

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 11:23 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 11:23 PM (IST)
कोरोना संकट पर भारी पड़ा आस्था का सैलाब
कोरोना संकट पर भारी पड़ा आस्था का सैलाब

मधुबनी। जयनगर अनुमंडल मुख्यालय के कमला नदी के तट पर कार्तिक पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। कोरोना संकट के बाबजूद श्रद्धालु बड़ी संख्या में कमला नदी में डुबकी लगाने एवं शिलानाथ महादेव स्थान में दर्शन करने पहुंचे। इस अवसर पर मेला का भी आयोजन किया गया। मेला में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। कोरोना संकट पर आस्था का सैलाब भारी पड़ा।

रविवार शाम से ही कमला नदी के तट पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचने लगे। सोमवार सुबह तो आस्था का जनसैलाब उमड़ पड़ा। लोग पवित्र कमला नदी में डुबकी लगाते हुए शिलानाथ महादेव का दर्शन करने पहुंचने लगे। सभी सड़कों पर श्रद्धालुओं की भीड़ जयकार लगाते हुए शिलानाथ महादेव स्थान पहुंचते रहे।

मेला में भी गहमागहमी का माहौल रहा

कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर कमला नदी के तट पर एवं शिलानाथ धाम परिसर एवं एन एच 527 बी पर डीबी कालेज के समीप मेला में खरीददारी करने लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। मेला में नेपाली सामान की लोगो ने जमकर खरीददारी की। ज्ञातव्य हो कि कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर दशकों से लगने वाले मेला में ही लोग नेपाल से आए तेजपत्ता, लकड़ी के घरेलू सामान, खिलौना समेत अन्य सामानों की खरीददारी करते आ रहे हैं। इस मेला में लोग नेपाल से आए सगे संबंधियों से भेंट भी करते है। कार्तिक पूर्णिमा के अवसर इस मेला में भगत भी बड़ी संख्या में पूजा अर्चना करने को पहुंचे। आस्था की डुबकी लगा की पूजा-अर्चना मधुबनी। रहिका प्रखंड क्षेत्र के कपिलेश्वर शिवालय,सोमनाथ शिवालय,उर्वशी शिवालय के अलावे अन्य शिवालय, जीवछ नदी में कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर आस्था के डुबकी लगा पूजा अर्चना को अहले सुबह से ही श्रद्धालुओं ने आस्था पूर्वक पूजा अर्चना के साथ दान पुण्य की। वहीं कपिलेश्वर शिवालय परिसर में भजन कीर्तन का दौर चलता रहा।

chat bot
आपका साथी