कोरोना टीकाकरण का मेगा ड्राइव आज, 1.85 लाख लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य

गुरुवार को जिले भर में कोरोना वैक्सीनेशन का मेगा ड्राइव अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए संपूर्ण जिले में कुल 647 वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं। 28 अक्टूबर को होने वाले मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव में जिले के 1.85 लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 10:47 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 10:47 PM (IST)
कोरोना टीकाकरण का मेगा ड्राइव आज, 1.85 लाख लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य
कोरोना टीकाकरण का मेगा ड्राइव आज, 1.85 लाख लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य

मधुबनी । गुरुवार को जिले भर में कोरोना वैक्सीनेशन का मेगा ड्राइव अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए संपूर्ण जिले में कुल 647 वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं। 28 अक्टूबर को होने वाले मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव में जिले के 1.85 लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

बुधवार को समाहरणालय सभाकक्ष में आयोजित प्रेसवार्ता में जिला पदाधिकारी अमित कुमार ने बताया कि दीपावली और छठ पर्व के अवसर पर लोगों का अन्य राज्यों से बड़ी संख्या में अपने घरों को लौटने की संभावना है। ऐसे में जिले में अतिरिक्त सावधानी बरती जा रही है। कहा कि 18 से 23 अक्टूबर के दौरान जिले में सर्वे कराया गया था। इसके मुताबिक जिले में कुल सात लाख आठ हजार 929 ऐसे व्यक्ति हैं जो या तो घर पर अनुपस्थित थे या राज्य से बाहर थे या उनकी मृत्यु हो चुकी है। ऐसे में पर्व के दौरान जब लोग अपने घरों को लौटेंगे तो उन्हें वैक्सीनेट किया जा सकता है। जिले के कुल 60 प्रतिशत लोग प्रथम डोज ले चुके हैं और 33 प्रतिशत लोगों ने ही दूसरा डोज लिया है। ऐसे में लोग ससमय दूसरा डोज भी प्राप्त करें, ताकि वे पूर्ण वैक्सीनेटेड हो सके।28 अक्टूबर को होने वाले मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव को लेकर डीएम ने सभी एसडीओ, सभी बीडीओ एवं पीएचसी प्रभारियों को कई निर्देश दिए। शिक्षकों, जीविका दीदियां, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, जविप्र विक्रेताओं, चौकीदारों एवं स्वास्थ्य कर्मियों से पूर्ण सहयोग प्राप्त करने का निर्देश दिया गया है।

डीएम ने कहा कि यदि किन्हीं के पास आधार कार्ड न भी हो तो कोई भी फोटो युक्त पहचान पत्र दिखा कर कोरोना वैक्सीन ले सकते हैं। जिले में कोरोना टेस्टिग के संबंध में डीएम ने कहा कि बाहर से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की टेस्टिग होगी। यदि कोई एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाते हैं तो उनका पुन: आरटीपीसीआर टेस्ट करवा कर वेरिफाई किया जाएगा।

-----------------------------------

chat bot
आपका साथी