दीपावली पर 211 गरीबों को मिलेगा पीएम आवास का नया घर

मधुबनी। मधवापुर प्रखंड के टीपीसी भवन में सोमवार को बीडीओ बैभव कुमार ने सभी पंचायत सचिव, आवास सहायक, विकास मित्र व रोजगार सेवको के साथ पीएम आवास, शौचालय निर्माण एवं मुख्यमंत्री परिवहन योजनाओं की समीक्षा कर कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। इस समीक्षा बैठक में लोहिया स्वच्छता अभियान, प्रधानमंत्री आवास एवं मुख्यमंत्री परिवहन योजना की बारी-बारी से पंचायतवार समीक्षा की। उन्होंने मुख्यमंत्री परिवहन योजना की वस्तु स्थिति से अवगत हो अभी तक जिन पंचायतों में एक भी आवेदन प्राप्त नहीं है वैसे पंचायत के विकास मित्रों से स्पष्टीकरण पूछे जाने का निर्देश दिये। बीडीओ ने सात निश्चय योजना के तहत प्राप्त आवंटित राशि से शुरू किए कार्यों को पूर्ण करने नल से जल योजना क्रियान्वयन में पूरी पारदर्शिता से क्रियान्वयन में तेजी लाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि योजना क्रियान्वयन में पूरी पारदर्शिता वरतें क्योंकि गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं की जाएगी। बीडीओ श्री कुमार ने लोहिया स्वच्छता अभियान के कार्य में तेजी लाते हुए 30 अक्टूबर तक हरहाल में जियो टैगिग का काम पूरा कर लाभुकों के खाते में भुगतान करने व पंचायतों को ओडीएफ घोषित करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि पीएम आवास योजना के तहत 211 लाभुकों का जीओ टैगिग का कार्य पूर्ण कर राशि लाभुकों के खाते भेजें ताकि दीपावली के दिन लाभुकों का नया घर में प्रवेश करावें। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि विकासात्मक योजनाओं के क्रियान्वयन में शिथिलता बरतने वाले कर्मियों के खिलाफ विधि संमत कार्रवाई की जाएगी।

बैठक में बीएओ शिवनाथ झा, पंचायत सचिव गंगाराम, सागर अंसारी, विकास मित्र पलटू सदा, सुनीता देवी, आवास सहायक सहित सभी सरकारी कर्मी उपस्थित थे।

1952 से 2019 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.