31 उच्च विद्यालयों के एचएम बनाए गए कलस्टर कोर्डिनेटर

बेनीपट्टी प्रखंड के टीपीसी भवन में पंचायत चुनाव को लेकर बीडीओ डॉ. रवि रंजन की अध्यक्षता में कलस्टर कोर्डिनेटर की बैठक हुई। जिसमें प्रखंड के 31 पंचायत के उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापक को पंचायत चुनाव की सफल संचालन के लिए कलस्टर कोर्डिनेटर बनाया गया है।

JagranThu, 07 Oct 2021 12:31 AM (IST)
31 उच्च विद्यालयों के एचएम बनाए गए कलस्टर कोर्डिनेटर

मधुबनी । बेनीपट्टी प्रखंड के टीपीसी भवन में पंचायत चुनाव को लेकर बीडीओ डॉ. रवि रंजन की अध्यक्षता में कलस्टर कोर्डिनेटर की बैठक हुई। जिसमें प्रखंड के 31 पंचायत के उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापक को पंचायत चुनाव की सफल संचालन के लिए कलस्टर कोर्डिनेटर बनाया गया है। बैठक में बीडीओ डॉ. रंजन ने कहा कि सभी एचएम से कहा कि अपने-अपने क्षेत्र के सभी मतदान केन्द्र पर सेक्टर पदाधिकारी को रहने, बिजली, शौचालय, पेयजल, फर्नीचर व साफ सफाई की व्यवस्था अपने स्तर से करेंगे। कलस्टर कोर्डिनेटर एवीएम प्राप्त करेंगे व आवश्यकता अनुसार सेक्टर को रिसीव कराएंगे। मतदान केन्द्रों पर आधारभूत संरचना उपलब्ध कराने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया है। बीडीओ ने कहा कि बेनीपट्टी प्रखंड में नवम चरण में चुनाव है। इसके लिए प्रपत्र- पांच में सूचना का प्रकाशन 22 अक्टूबर को किया जाएगा। नामांकन 23 से 29 अक्टूबर तक होगा। एक नवम्बर तक नामांकन पत्रों की संवीक्षा की जाएगी। 3 नवम्बर को नामंकन वापसी की अंतिम तिथि है। इसी दिन प्रत्याशियों के बीच चुनाव चिह्न आवंटित की जाएगी। प्रखंड में मुखिया के 31 पद, जिला परिषद के पांच, पंचायत समिति के 43, सरपंच के 31, वार्ड सदस्य के 416, वार्ड पंच के 416 सहित कुल 942 पदों पर चुनाव कराना है। बेनीपट्टी में 433 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। सभी मतदान केन्द्रों को अतिसंवेदनशील घोषित कर दिया गया है। चुनाव को लेकर असामाजिक व उपद्रवी तत्वों के खिलाफ धारा 107 के तहत निरोधात्मक कार्रवाई शुरू हो गई है। चुनाव के दौरान बाधा उत्पन्न करने वाले उपद्रवी तत्वों को चिन्हित किया जा रहा है। बैठक में बीपीआरओ गौतम आनंद, बीईओ गीता कुमारी, अमित कुमार, मनोज कुमार, भरत ठाकुर, सुरेश यादव, प्रदीप झा, रामा देवी, रामावतार राम, ओमप्रकाश दास, बनारसी दास आदि भी थे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.