जलजमाव से शहर की आधा दर्जन सड़कें क्षतिग्रस्त, बढ़ी दुर्घटना की आशंका

पहले यास चक्रवाती तूफान फिर मानसून की बारिश ने नगर निगम क्षेत्र के कई सड़कों की हालत खराब कर दी है। निगम क्षेत्र के करीब आधा दर्जन सड़कों पर लगातार जलजमाव के बीच वाहनों की आवाजाही के कारण सड़क पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। जिससे लाखों रुपये के नुकसान की आशंका है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 11:37 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 11:37 PM (IST)
जलजमाव से शहर की आधा दर्जन सड़कें क्षतिग्रस्त, बढ़ी दुर्घटना की आशंका
जलजमाव से शहर की आधा दर्जन सड़कें क्षतिग्रस्त, बढ़ी दुर्घटना की आशंका

मधुबनी । पहले यास चक्रवाती तूफान, फिर मानसून की बारिश ने नगर निगम क्षेत्र के कई सड़कों की हालत खराब कर दी है। निगम क्षेत्र के करीब आधा दर्जन सड़कों पर लगातार जलजमाव के बीच वाहनों की आवाजाही के कारण सड़क पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। जिससे लाखों रुपये के नुकसान की आशंका है। जाहिर है कि शहर के वाटसन स्कूल के सामने से स्टेडियम चौक जाने वाली सड़क में वाटसन स्कूल से रेडक्रॉस कार्यालय तक पिछले 15 दिनों से सड़क पर जलजमाव के कारण सड़क पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है। बता दें कि दो साल पूर्व नगर निगम ने करीब 50 लाख की लागत से इस सड़क का निर्माण कराया था। इधर, स्टेडियम चौक से भौआडा आने वाली सड़क पर करीब एक किलोमीटर दूरी में सड़क पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है। जिससे वाहनों की आवाजाही की बात तो दूर, पैदल आवाजाही में भी दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। वहीं, विनोदानंद झा कॉलोनी की एक सड़क लगातार जलजमाव के कारण टूटने के करीब पर पहुंच गई है। जबकि, वार्ड नंबर 30 के प्रगति नगर में प्रवेश करने वाली मुख्य सड़क पर तकरीबन 100 फीट में लगातार जलजमाव के कारण सड़क क्षतिग्रस्त हो गया है।

इधर, निगम क्षेत्र के बलुआ चौक से सप्ता होकर जाने वाली सड़क पर जलजमाव के कारण सड़क पर कई गड्ढे बन जाने से वाहनों की आवाजाही के समय दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। जलजमाव के चलते गड्ढा में तब्दील हो चुके इन सड़कों के रखरखाव के प्रति विभाग पूरी तरह उदासीन बना है। शहर के गोकुलवली आश्रम से आगे शिक्षक संघ भवन की ओर जाने वाली सड़क जलजमाव से टूट गई है। इसी सड़क पर गोशाला चौक तक जलजमाव से सड़क की हालत बदतर बन गई है। वहीं, शहर के कीर्तन भवन से टाउन क्लब मैदान की ओर जाने वाली सड़क पर जलजमाव से सड़क टूटने लगी है। इस सड़क किनारे नाला का निर्माण कार्य एक वर्ष से अधूरा पड़ा है। जिससे लोगों के घरों से निकलने वाले पानी का बहाव सड़क पर होता है। बारिश के दिनों में जलजमाव के कारण लोगों की आवाजाही बाधित हो जाती है। उप नगर आयुक्त अरुण कुमार ने बताया कि स्टेडियम चौक से भौआडा जाने वाली सड़क को मोटरेबल बनाया जाएगा। शहर में जलनिकासी की व्यवस्था दुरुस्त की जा रही है।

chat bot
आपका साथी