अगलगी में सात परिवारों के घर खाक, लाखों की क्षति

मधवापुर प्रखंड क्षेत्र स्थित पिहवाड़ा पंचायत की सोबरौली गांव में अचानक आग लग जाने से सात परिवारों के फूस के घर जलकर खाक हो गए। इस घटना में लाखों की क्षति हुई है। वहीं दो लोग आग से झुलसकर जख्मी भी हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 12:06 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 12:06 AM (IST)
अगलगी में सात परिवारों के घर खाक, लाखों की क्षति
अगलगी में सात परिवारों के घर खाक, लाखों की क्षति

मधुबनी । मधवापुर प्रखंड क्षेत्र स्थित पिहवाड़ा पंचायत की सोबरौली गांव में अचानक आग लग जाने से सात परिवारों के फूस के घर जलकर खाक हो गए। इस घटना में लाखों की क्षति हुई है। वहीं दो लोग आग से झुलसकर जख्मी भी हो गए।

सोबरौली गांव के महादलित टोल में गरभू राम के घर में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग आसपास के सात परिवारों के घरों को अपने आगोश में ले लिया। फूस से बने सातों परिवारों के घर धू-धू कर जलने लगे। इस घटना में घर में रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया, जबकि दो लोग आग बुझाने के दौरान झुलसकर जख्मी हो गए। इस घटना की सूचना अग्निशमन विभाग को दी गई, लेकिन अग्निशमन वाहन के आने में विलंब के कारण ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत से किसी तरह आग पर काबू पाया। इस घटना में 19 वर्षीय सतीश कुमार व 18 वर्षीय मानती कुमारी जख्मी हो गया। इस अगलगी में गरभू राम, शोभित राम, रामशरण राम, रामू राम, बुधन राम, अवधेश सिंह व दीपक सिंह का घर जल गया। पीड़ितों ने बताया कि घर मे रखा भूसा, अनाज, फर्नीचर, कपड़ा, पेटी-बक्शा समेत अन्य सारा सामान जलकर राख हो गया। वहीं मवेशी के भी झुलसने की बात बताई गई है। आग लगने के कारणों का अब तक सही पता नहीं चल सका है। सीओ रामकुमार पासवान ने कहा घटना की सूचना मिली है। घटनास्थल पर सीआई को भेजा गया है। क्षति का आकलन कर पीड़ित परिवारों सरकारी प्रावधान के अनुसार उचित मुआवजा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी