मास्क क्रय में निर्देश का उल्लंघन, डीएम ने जयनगर के बीडीओ से किया शोकॉज

मधुबनी। जिला पदाधिकारी अमित कुमार की अध्यक्षता में गूगल मीट के माध्यम से जिले में मास्क वितरण

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 11:51 PM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 11:51 PM (IST)
मास्क क्रय में निर्देश का उल्लंघन, डीएम ने जयनगर के बीडीओ से किया शोकॉज
मास्क क्रय में निर्देश का उल्लंघन, डीएम ने जयनगर के बीडीओ से किया शोकॉज

मधुबनी। जिला पदाधिकारी अमित कुमार की अध्यक्षता में गूगल मीट के माध्यम से जिले में मास्क वितरण एवं कोरोना संक्रमण की अद्यतन स्थिति की समीक्षा के लिए बैठक हुई। इसमें डीडीसी अजय कुमार, जिला पंचायत राज पदाधिकारी शैलेंद्र कुमार, जीविका की डीपीएम, विभिन्न प्रखंडों के बीडीओ आदि शामिल हुए। जिला पदाधिकारी अमित कुमार ने समीक्षा के दौरान जयनगर के बीडीओ के द्वारा जीविका से केवल छह हजार ही मास्क क्रय करने एवं अन्य संस्थान से एक लाख से भी ज्यादा मास्क क्रय करने के मामले को काफी गंभीरता से लिया। इस मामले में डीएम ने जयनगर के बीडीओ से जवाब तलब किया। वहीं, डीएम ने मास्क वितरण में तेजी लाने एवं जीविका से मास्क क्रय में प्राथमिकता देने का निर्देश जिले के सभी बीडीओ एवं जीविका की डीपीएम और बीपीएम को दिया।

जिला पदाधिकारी ने सभी बीडीओ को निर्देश दिया कि जिला की पॉजिटिविटी रेट ज्यादा होने के कारण पहले के टेस्ट स्थल बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं कंटेनमेंट जोन के अतिरिक्त स्थानीय बाजारों में भी कोरोना संक्रमण की जांच कराया जाए। डीएम ने कहा कि जिला में पॉजिटिविटी रेट राज्य के दर 5.6 प्रतिशत के विरूद्ध 9.6 प्रतिशत है। डीएम ने बाढ़ के समय महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले सभी कर्मियों व स्थानीय लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित कराने का भी निर्देश दिया।

समीक्षा के दौरान उप विकास आयुक्त अजय कुमार सिंह ने मास्क वितरण कार्य में तेजी लाने एवं मास्क की गुणवत्ता का पूरा ख्याल रखने का सख्त निर्देश दिया। डीडीसी ने जिले के सभी बीडीओ को निर्देश दिया कि वे अपने-अपने प्रखंड में प्रतिदिन प्राप्त सभी मास्कों का उसी दिन वितरण सुनिश्चित करें। मधेपुर, लदनिया एवं अन्य प्रखंडों के द्वारा जीविका से प्राप्त मास्क की गुणवता सही नहीं होने के कारण डीडीसी ने बीडीओ को मास्क की गुणवत्ता के लिए गार्ड फाइल संधारित करने का निर्देश दिया। उन्होंने जीविका की डीपीओ को भी निर्देश दिया कि जिन प्रखंडों में मास्क पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है, उन प्रखंडों के बीपीएम-जीविका के साथ अपने स्तर से समीक्षा कर गुणवत्ता युक्त मास्क प्रखंड को ज्यादा मात्रा में उपलब्ध कराना सुनिश्चित कराएं।

chat bot
आपका साथी