डीएम ने अंधराठाढ़ी के निर्वाची पदाधिकारी से किया जवाब तलब

मधुबनी । पंचायत आम चुनाव की प्रक्रिया के तहत अंधराठाढ़ी प्रखंड के ग्राम पंचायत सदस्य एवं ग्राम कचहरी पंच के नाम निर्देशन पत्र की ऑनलाइन प्रविष्टि में गड़बड़ी का मामला सामने आया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 10:58 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 10:58 PM (IST)
डीएम ने अंधराठाढ़ी के निर्वाची पदाधिकारी से किया जवाब तलब
डीएम ने अंधराठाढ़ी के निर्वाची पदाधिकारी से किया जवाब तलब

मधुबनी । पंचायत आम चुनाव की प्रक्रिया के तहत अंधराठाढ़ी प्रखंड के ग्राम पंचायत सदस्य एवं ग्राम कचहरी पंच के नाम निर्देशन पत्र की ऑनलाइन प्रविष्टि में गड़बड़ी का मामला सामने आया है। उक्त पदों के कुल नौ अभ्यर्थियों के नाम निर्देशन पत्र की ऑनलाइन प्रविष्टि में त्रुटि हो गई है। इन त्रुटियों के सुधार के लिए अंधराठाढ़ी के निर्वाची पदाधिकारी (पं.) सह बीडीओ ने जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पं.) सह जिला पदाधिकारी से पोर्टल खोलने का अनुरोध किया गया है, ताकि त्रुटियों का सुधार की जा सके। लेकिन इस लापरवाही को जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पं.) सह जिला पदाधिकारी ने काफी गंभीरता से लिया है। इस मामले में जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पं.) सह जिला पदाधिकारी ने अंधराठाढ़ी के निर्वाची पदाधिकारी (पं.) सह बीडीओ से स्पष्टीकरण मांगा है कि क्यों नहीं इस लापरवाही के लिए उनके विरुद्ध विधि-सम्मत कार्रवाई के लिए राज्य निर्वाचन आयोग को रिपोर्ट भेज दिया जाए।

जिन अभ्यर्थियों के नाम निर्देशन पत्र के ऑनलाइन प्रविष्टि में गड़बड़ी हुई है, उसमें जलसैन पंचायत के वार्ड-नौ के पंच पद की अभ्यर्थी कारो देवी, कर्णपुर पंचायत के वार्ड-एक के पंच पद की अभ्यर्थी सुनिता देवी, महरैल पंचायत के वार्ड नंबर-चार के पंच पद की अभ्यर्थी वीणा देवी, हरड़ी पंचायत के वार्ड नंबर-10 के पंच पद की अभ्यर्थी नेहा देवी, हरना पंचायत के वार्ड नंबर-10 के वार्ड सदस्य पद की अभ्यर्थी रीता देवी, शिवा पंचायत के वार्ड नंबर-आठ के वार्ड सदस्य पद के अभ्यर्थी मोहम्मद निजामूल, हरना पंचायत के वार्ड नंबर-एक के वार्ड सदस्य पद की अभ्यर्थी मीरा देवी, हरना पंचायत के वार्ड नंबर-14 के वार्ड सदस्य पद की अभ्यर्थी बबीता देवी एवं ननौर पंचायत के वार्ड नंबर-एक के वार्ड सदस्य पद के अभ्यर्थी गोविन्द्र यादव शामिल है। उक्त अभ्यर्थियों के नाम निर्देशन पत्र की ऑनलाइन प्रविष्टि में किसी के पद में तो किसी के निर्वाचन क्षेत्र में त्रुटि कर दी गई थी। इसी त्रुटियों के सुधार के लिए अंधराठाढ़ी के निर्वाची पदाधिकारी (पं.) सह बीडीओ ने जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पं.) सह जिला पदाधिकारी से पोर्टल खोलने का अनुरोध किया गया है।

chat bot
आपका साथी