आवेदन का डिजिटाइजेशन कार्य 15 तक करें पूरा : आयुक्त

मधुबनी। दरभंगा स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों की मतदाता सूची तैयारी कार्य की समीक्षा प्रमंडलीय आयुक्त मयंक बड़बड़े ने समाहरणालय सभाकक्ष में की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Nov 2019 11:03 PM (IST) Updated:Wed, 13 Nov 2019 11:03 PM (IST)
आवेदन का डिजिटाइजेशन कार्य 15 तक करें पूरा : आयुक्त
आवेदन का डिजिटाइजेशन कार्य 15 तक करें पूरा : आयुक्त

मधुबनी। दरभंगा स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों की मतदाता सूची तैयारी कार्य की समीक्षा प्रमंडलीय आयुक्त मयंक बड़बड़े ने समाहरणालय सभाकक्ष में की। इसमें निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी एवं प्रमंडलीय आयुक्त ने दरभंगा स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की मतदाता सूची में नाम शामिल कराने के लिए मतदाताओं से प्राप्त ऑनलाइन एवं ऑफलाइन आवेदनों की संख्या का जायजा लिया। वहीं ईआरएमएस के जीसी मॉड्यूल एवं टीसी मॉड्यूल की स्थिति की समीक्षा की। ऑनलाइन एवं ऑफलाइन से प्राप्त डिजिटाइजेशन की स्थिति, सत्यापन की स्थिति एवं निष्पादन की स्थिति की भी समीक्षा की।

प्रमंडलीय आयुक्त ने निर्देश दिया कि उक्त मतदाता सूची में नाम शामिल कराने के लिए जिन्होंने ऑनलाइन आवेदन दाखिल किया है वे 14 से 16 नवंबर तक अपने शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र-अंक पत्र का सत्यापन अपने बूथ के पदाभिहित पदाधिकारी के समक्ष कराना सुनिश्चित कर लें। इसकी सूचना उन्होंने ऑनलाइन आवेदन दाखिल करने वाले को एसएमएस के माध्यम से देने का भी निर्देश संबंधित पदाधिकारी को दिया। वहीं आवेदन का डिजिटाइजेशन कार्य 15 नवंबर तक पूर्ण कर लेने का निर्देश भी आयुक्त ने दिया। स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के मतदाता सूची में नाम शामिल करने के लिए प्राप्त आवेदन की हार्ड कॉपी 19 नवंबर तक आयुक्त कार्यालय में भेज देने का भी निर्देश दिया। वहीं संबंधित पदाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र से संबंधित स्नातक एवं शिक्षक मतदाता सूची के प्रारूप का प्रकाशन 23 नवंबर को करने का निर्देश दिया। बैठक में आयुक्त के सचिव विनय कुमार, क्षेत्रीय विकास पदाधिकारी, डीएसओ अशोक कुमार त्रिपाठी, वरीय उप समाहर्ता विकाश कुमार, विभिन्न अनुमंडलों के एसडीओ व डीसीएलआर, बीडीओ, सीओ आदि ने भाग लिया।

chat bot
आपका साथी