माता दुर्गा का पट खुलते ही दर्शन को उमड़े श्रद्धालु

दुर्गा मंदिरों में चैत्र नवरात्र की महासप्तमी को मां दुर्गा को नेत्र ज्योति प्रदान किए जाने के साथ ही मंदिरों के पट श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए। इसके साथ ही भक्तिभाव विह्वल भक्तों की कतारें मां की एक झलक पाने को लग गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 01:04 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 01:11 AM (IST)
माता दुर्गा का पट खुलते ही दर्शन को उमड़े श्रद्धालु
माता दुर्गा का पट खुलते ही दर्शन को उमड़े श्रद्धालु

मधुबनी । दुर्गा मंदिरों में चैत्र नवरात्र की महासप्तमी को मां दुर्गा को नेत्र ज्योति प्रदान किए जाने के साथ ही मंदिरों के पट श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए। इसके साथ ही भक्तिभाव विह्वल भक्तों की कतारें मां की एक झलक पाने को लग गई। खुटौना बाजार स्थित दुर्गा मंदिर में मूर्तिकार ने पूजित एवं अविमंत्रित बेल का रस विधिपूर्वक मां दुर्गा के नेत्रों में लगाया। माता की जयकारों से वातावरण गुंजित हो उठा। महासप्तमी के अवसर पर मां दुर्गा के सातवें रूप मां कालरात्रि की विधि विधानपूर्वक पूजा की गई।

उक्त अवसर पर स्थानीय चैती दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्ष सत्येन्द्र सिंह, उपाध्यक्ष प्रमोद मंडल, सचिव भूषण साह, सहायक सचिव रामवृक्ष यादव, कोषाध्यक्ष विनोद मंडल, रामनाथ साह, रामसकल मुखिया, योगेंद्र यादव तथा शिवजी मंडल के अलावा शारदीय दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्ष राजेश कुमार साह एवं अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे। कोरोना के बढ़ते संक्रमण की मद्देनजर मन्दिर एवं परिसर को सैनिटाइज किया गया था। मंदिर में उपस्थित पूजा समिति के लोग तथा अन्य आगत श्रद्धालु चेहरों पर मास्क लगाए हुए थे। बिना मास्क के दर्शनार्थ आने वाले श्रद्धालुओं के बीच समिति की ओर से मास्क बांटे जा रहे थे तथा उन्हें भीड़ नही लगाने का सुझाव दिया जा रहा था।

सीमावर्ती लौकहा बाजार में थाना चौक मोहल्ले में पूजा पंडाल में स्थापित महादुर्गा के दर्शनार्थ इसी प्रकार लोगों की कतार लग गई। पूजा समिति के अध्यक्ष राजेश प्रसाद तथा समाजसेवी हनुमान प्रसाद गुप्ता ने बताया कि कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए मंदिर परिसर में अतिरिक्त सावधानी बरती जा रही है तथा दर्शनार्थियों को मास्क लगा कर आने को कहा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी