लेखापाल पद के अभ्यर्थियों की काउंसि¨लग आज

मुख्यमंत्री ग्रामीण पेयजल निश्चय योजना एवं मुख्यमंत्री ग्रामीण गली-नाली पक्कीकरण निश्चय योजनान्तर्गत लेखापाल सह आइटी सहायकों के पद पर संविदा आधारित नियोजन हेतु मेधा सूची में शामिल अभ्यर्थियों की काउंसि¨लग आज मंगलवार 20 नवंबर को साढ़े दस बजे से होगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Nov 2018 09:48 PM (IST) Updated:Mon, 19 Nov 2018 09:48 PM (IST)
लेखापाल पद के अभ्यर्थियों की काउंसि¨लग आज
लेखापाल पद के अभ्यर्थियों की काउंसि¨लग आज

मधुबनी। मुख्यमंत्री ग्रामीण पेयजल निश्चय योजना एवं मुख्यमंत्री ग्रामीण गली-नाली पक्कीकरण निश्चय योजनान्तर्गत लेखापाल सह आइटी सहायकों के पद पर संविदा आधारित नियोजन हेतु मेधा सूची में शामिल अभ्यर्थियों की काउंसि¨लग आज मंगलवार 20 नवंबर को साढ़े दस बजे से होगी। यह काउंसि¨लग जिला मुख्यालय स्थित वाट्सन उच्च विद्यालय के विज्ञान गैलरी भवन के बरामदा पर होगी। इसके लिए सारी प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई है।

काउंसि¨लग के लिए जिला पदाधिकारी ने आठ दलों का गठन कर दिया है। प्रत्येक दल में दो पदाधिकारियों (एक तकनीकी एवं एक प्रशासनिक पदाधिकारी) एवं दो लिपिक शामिल किए गए हैं। जिन अभ्यर्थियों को काउंसि¨लग में भाग लेने हेतु आमंत्रित किया गया है, उन अभ्यर्थियों की आरक्षण कोटिवार मेधा सूची जिला के वेबसाइट पर अपलोड किया जा चुका है। इसके अलावा मेधा सूची में शामिल अभ्यर्थियों को काउंसि¨लग में भाग लेने के लिए एसएमएस तथा ई-मेल से भी सूचना भेज दी गई है। काउंसि¨लग के लिए आठ काउंटर बनाए गए हैं। प्रत्येक काउंटर पर 25 अभ्यर्थियों की काउंसि¨लग होगी।

गौरतलब है कि उक्त पद पर नियोजन हेतु पंचायती राज विभाग ने अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया था। आवेदन प्राप्त करने के उपरांत दावा-आपत्ति प्राप्त कर एवं इसका निष्पादन करने के बाद अभ्यर्थियों की सूची का ¨लक जिला को उपलब्ध कराया गया। अभ्यर्थियों की सूची के आधार पर आरक्षण कोटिवार रिक्तियों की दोगुनी अभ्यर्थियों का मेधा सूची जिलास्तर पर तैयार कर जिला के वेबसाइट पर डाल दिया गया है। इस सूची में शामिल अभ्यर्थियों को ही काउंसि¨लग हेतु बुलाया गया है। वांछित सभी प्रमाण पत्रों के साथ काउंसि¨लग में भाग लेने का निर्देश : काउंसि¨लग के लिए मेधा सूची में शामिल अभ्यर्थियों को स्व-अभिप्रमाणित फोटो, सभी प्रमाण पत्रों /दस्तावेजों (शैक्षणिक, जाति प्रमाण पत्र, आवासीय प्रमाण पत्र, आरक्षण संबंधी प्रमाण पत्र आदि) की मूल प्रति के साथ ससमय स्वयं उपस्थित होना होगा। यहां यह भी उल्लेखनीय है कि काउंसि¨लग के उपरांत अंतिम मेधा सूची सह प्रतीक्षा सूची का प्रकाशन किया जाएगा। जिसमें कुल डेढ़ सौ अभ्यर्थियों को शामिल किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी