शहर में दो दिनों से सफाई ठप, नहीं हो रहा कचरे का उठाव

शहर में दो दिनों से कचरा उठाव नहीं हो सका है। कोरोना संक्रमण के बीच शहर से कूड़ा उठाव नहीं होने का खामियाजा शहरवासियों के साथ-साथ इससे जुड़े दैनिक वेतन भोगी सफाई कर्मियों को भी भुगतना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 May 2021 01:08 AM (IST) Updated:Fri, 21 May 2021 01:08 AM (IST)
शहर में दो दिनों से सफाई ठप, नहीं हो रहा कचरे का उठाव
शहर में दो दिनों से सफाई ठप, नहीं हो रहा कचरे का उठाव

मधुबनी । शहर में दो दिनों से कचरा उठाव नहीं हो सका है। कोरोना संक्रमण के बीच शहर से कूड़ा उठाव नहीं होने का खामियाजा शहरवासियों के साथ-साथ इससे जुड़े दैनिक वेतन भोगी सफाई कर्मियों को भी भुगतना पड़ रहा है। बताया गया है कि वर्तमान में शहर से कूड़ा उठाव कार्य कर रहे भाड़े के ट्रैक्टरों के कागजात नगर निगम ने खोज किए, जिसके बाद ट्रैक्टर संचालकों ने ट्रैक्टर का संचालन रोक दिया है। इधर, गंदगी का उठाव नहीं होने से शहर के गंगासागर चौक, तिलक चौक, सुभाष चौक, शंकर चौक, गिलेशन बाजार सहित अन्य हिस्से में कचरा का अंबार लग गया है। इसकी बदबू ने स्थानीय लोगों की परेशानी बढा दी है। दैनिक वेतनभोगी सफाई कर्मियों की बढ़ी परेशानी

गंदगी का उठाव ठप रहने से ट्रैक्टरों पर कार्य करने वाले पप्पू मल्लिक, छोटू मल्लिक, राजेंद्र मल्लिक, दुर्गा राम, मो. सलाम मो. बेचन सहित दो दर्जन दैनिक वेतनभोगी सफाई कर्मियों का दो दिनों का मानदेय का भुगतान बाधित हो गया। सफाई कर्मचारी संघ के अध्यक्ष दिनेश राम ने बताया कि हाल ही में शहर में छह दिनों तक सफाई कार्य ठप रहने से सफाई कर्मियों को परिवार का पालन-पोषण करना भी मुश्किल हो रहा है। नगर निगम के सफाई कार्य देखने वाले कर्मी या फिर एनजीओ की विफलता का नुकसान सफाई कर्मियों को भुगतना पड़ता है। निगम के उप नगर आयुक्त अरुण कुमार ने बताया कि गंदगी उठाव से जुड़े ट्रैक्टर संचालकों को कागजात संबंधी जानकारी दे दी गई है। शुक्रवार से गंदगी का उठाव कार्य जारी रखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी