हरलाखी में 130 बोतल शराब के साथ धंधेबाज गिरफ्तार

हरलाखी थाना पुलिस ने 130 बोतल नेपाली देसी शराब के साथ एक धंधेबाज को गिरफ्तार किया है। धंधेबाज की पहचान बेनीपट्टी थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर निवासी मो. आजाद के रूप में हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 12:05 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 12:05 AM (IST)
हरलाखी में 130 बोतल शराब के साथ धंधेबाज गिरफ्तार
हरलाखी में 130 बोतल शराब के साथ धंधेबाज गिरफ्तार

मधुबनी । हरलाखी थाना पुलिस ने 130 बोतल नेपाली देसी शराब के साथ एक धंधेबाज को गिरफ्तार किया है। धंधेबाज की पहचान बेनीपट्टी थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर निवासी मो. आजाद के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार थानाध्यक्ष गुरुवार की देर शाम अन्य पुलिस बल के साथ गश्ती में निकले। उमगांव बैंक चौक के नजदीक एक व्यक्ति सिर पर बैग लेकर पैदल नेपाल की ओर से आ रहा था। पुलिस जीप को देखकर बैग फेंककर भागने लगा। लेकिन, पुलिस बल ने उसे खदेड़कर पकड़ लिया। फेंके गए बैग की तलाशी लेने पर उसमे 130 बोतल नेपाली देसी शराब शराब बरामद हुआ। थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तार धंधेबाज के विरुद्ध मद्य निषेध उत्पाद अधिनियम की प्राथमिकी दर्ज कर न्यायिक प्रक्रिया के लिए न्यायालय भेज दिया गया है। नशेड़ी पुत्र को मां ने किया पुलिस के हवाले :

थाना पुलिस ने नशे की हालात में उत्पात मचाते एक नशेड़ी को गिरफ्तार किया है। नशेड़ी की पहचान थाना क्षेत्र के कौआहा गांव निवासी रामबाबू राउत के रूप में बताई गई है। जानकारी के अनुसार पुत्र नशे की स्थिति में मां सुमित्रा देवी के साथ गालीगलौज व मारपीट कर रहा था। इसकी सूचना मां ने पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर नशेड़ी को हिरासत में लेकर उमगांव सीएचसी में मेडिकल जांच कराया। जहां जांच के दौरान उसके नशे में होने की पुष्टि हुई। थानाध्यक्ष ने बताया कि आरोपित की मां के लिखित आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

विदेशी शराब के साथ चार धंधेबाज गिरफ्तार

खजौली थाना पुलिस ने थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों में गुरुवार की रात श्वानदस्ता दल के सहयोग से छापेमारी कर 77 बोतल विदेशी शराब के साथ चार धंधेबाजों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ बाद सभी धंधेबाजों को शुक्रवार को न्यायिक हिरासत में मधुबनी भेज दिया गया। जेल भेजे गए धंधेबाजों में बेला कोठी गांव के विनोद साह, ठेंगहा गांव के अमन कुमार एवं बेंता ककरघट्टी गांव के परिक्षण मुखिया व उचित मुखिया शामिल हैं। थानाध्यक्ष अजीत प्रसाद सिंह ने बताया कि बेला कोठी गांव के विनोद साह के भूसा घर से बारह बोतल विदेशी शराब, ठेंगहा गांव के अमन कुमार के घर से एक बैग में रखे 25 बोतल एवं एक कार्टन से 40 बोतल शराब जब्त किया गया। वहीं, बेंता ककरघटी गांव निवासी परिक्षण मुखिया के घर से तीन लीटर तथा उचित मुखिया के घर से एक लीटर देशी निर्मित शराब बरामद की गई। थानाध्यक्ष अजीत प्रसाद सिंह के नेतृत्व में गठित छापेमारी दल में एएसआइ राजीव कुमार सहित थाना पुलिस बल शामिल थे।

chat bot
आपका साथी